प्रवासी श्रमिकों की पहले यहां होगी स्क्रीनिंग बाद में होम क्वारंटीन

कर्नल ने प्रवासी श्रमिकों की जानकारी मांगी तो उपखंड अधिकारी ने बताया कि आवेदन आए है, लॉकडाउन की प्रभावी पालना करने के दिए निर्देश

By: Gourishankar Jodha

Published: 05 May 2020, 11:22 PM IST

जमवारामगढ़। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए चल रहे लॉकडाउन की प्रभावी पालना एवं उप जिला प्रशासन की ओर से की गई तैयारियों की समीक्षा करने जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ मंगलवार को उपखंड कार्यालय पंहुचे। यहां सांसद ने उपखंड अधिकारी विश्वामित्र मीना से क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों की जानकारी ली। सांसद ने प्रवासी श्रमिकों की जानकारी मांगी तो उपखंड अधिकारी ने बताया कि 700 प्रवासी श्रमिकों ने आने के लिए आवेदन किया है।

आने वाले प्रवासी श्रमिकों की स्क्रीनिंग
रामजीपुरा डांगरवाडा एंव चिलपली मोड़ पर चेक पांइट बनाए गए है। आने वाले प्रवासी श्रमिकों को स्क्रीनिंग करने के बाद होम क्वारंटीन किया जाएगा तथा घर पर व्यवस्था नहीं होने पर विद्यालयों में ठहराया जाएगा। बीसीसीएमएचओं डॉ. एनके कोठीवाला ने बताया पांच हजार थ्री लेयर मास्क, 200 हैंड सेनेटाइजर, सोडियम हाइपो क्लारोइड साल्यूशन के पांच लीटर के पचास पैकिट, २५ पीपीई किट व एक इन्फ्रड थर्मामीटर उपलब्ध कराए गए है।

ये भी दिए निर्देश
इस दौरान सांसद ने ओलावृष्टि से फसल के नुकसान की गिरदावरी करवाने, आपदा में महिला कृषक की मौत होने पर मुआवजा दिलवाने, घायल महिला को इलाज का खर्चा दिलवाने व अन्य नुकसान का मुआवजा दिलवाने के लिए प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक लाखन सिंह मीना, नायब तहसीलदार राजेंद्र कुमार मीना, बीडीओ गिर्राज मीना, दिनेश बिंवाल व घनश्याम सैनी उपस्थित थे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned