scriptदूध के खेल में GPS फेल, POLICE ने पकड़ी गैंग | milk theft gang arrest in jaipur | Patrika News

दूध के खेल में GPS फेल, POLICE ने पकड़ी गैंग

locationबस्सीPublished: Feb 19, 2020 12:03:41 am

Submitted by:

vinod sharma

रेनवाल के बाघावास में पुलिस ने पकड़ा गिरोह

दूध के खेल में GPS फेल, POLICE ने पकड़ी गैंग

दूध के खेल में GPS फेल, POLICE ने पकड़ी गैंग

किशनगढ़-रेनवाल/करणसर. चौमूं-रेनवाल मार्ग स्थित बाघावास मोड़ के पास मंगलवार सुबह पुलिस ने टैंकरों से दूध चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। जबकि पुलिस के पहुंचते ही तीन जने फरार हो गए। पुलिस ने कार्रवाई के बाद दूध से भरा टैंकर, ड्रम सहित कई उपकरण बरामद किए हैं।
ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि चौमूं-रेनवाल रोड पर बाघावास में एक होटल के पास टैंकरों से दूध चोरी कर मिलावट करने का अवैध धंधा चल रहा है। जिस पर पुलिस ने मंगलवार सुबह दबिश दी तो वहां टैंकर से दूध चोरी कर ड्रमों में भरा जा रहा था। पुलिस ने मौके पर होटल संचालक शंकरलाल जाट निवासी हरसोली व टैंकर चालक मोहनलाल स्वामी निवासी अजीतगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। जबकि तीन जने भागने में सफल रहे। पुलिस ने चोरी किए गए दूध से भरे पांच ड्रम भी बरामद किए हैं।
रेनवाल थाना प्रभारी अनिल सिंह तंवर ने बताया कि एडिशनल एसपी ज्ञानचंद यादव के नेतृत्व में एसपी की स्पेशल टीम प्रभारी हेमराज मीणा, कांस्टेबल मदन यादव व विकास चौधरी ने कार्रवाई की। पुलिस गिरोह के सरगना सुरेन्द्र बिजारनिया निवासी श्रीमाधोपुर, राजेन्द्र उर्फ राजू सामोता निवासी गौरिया व हंसराज जाट निवासी आमेर की तलाश कर रही है।
जीपीएस सिस्टम बंद करने के बाद चोरी–
दूध चोर गिरोह के सदस्य चोरी से पहले ही जीपीएस सिस्टम को बंद कर देते थे ताकि उनकी लॉकेशन ट्रेस नहीं हो सके और फिर दूध चोरी के बाद उसमें मिलावट के बाद टैंकर को रवाना करते थे। इसके बाद फिर से जीपीएस को चालू कर देते थे। जिससे दूदू से जयपुर-आमेर होते हुए दारूहेडा जाने वाले दूध के टैंकर का अमूल डेयरी के अधिकारियों को मालूम नहीं चल पाता था।
ये उपकरण भी बरामद–
जब्त किए ड्रमों में करीब सात सौ लीटर दूध था। वहीं 24 हजार लीटर से दूध से भरा टैंकर, सील तोडऩे के उपकरण, पानी की मोटर, दूध निकालने व पानी को टैंकर में चढ़ाने के पाइप, जनरेटर सहित अनेक उपकरण बरामद किए है, स्पेशल टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो