सीएम अशेाक गहलोत के शासन में ही बनेगा नया जिला, मंत्री ने दिलाया भरोसा

new district in rajasthan 4 ग्राम पंचायतों में तीन करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण

By: Surendra

Updated: 08 Dec 2019, 08:32 PM IST

कोटपूतली. क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने रविवार को क्षेत्र की चार ग्राम पंचायतों में तीन करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया और आमजन के अभाव अभियोग सुने। यादव ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के एक वर्ष से भी कम समय में कोटपूतली में जिला अस्पताल, कृषि महाविद्यालय, पेयजल योजनाओं के लिए करोड़ों रुपयों की राशि व नारेहड़ा में 132 विद्युत ग्रिड स्टेशन की सौगात मिली है। यादव ने क्षेत्र का विकास पूरी तत्परता व मजबूती के साथ करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों, आमजन व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सहयोग से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लोक कल्याणकारी शासन में कोटपूतली जिला बनेगा

यादव ने रविवार को ग्राम पंचायत खेड़की वीरभान में नवनिर्मित पंचायत भवन व विधायक कोष से निर्मित सीसी सड़क का लोकार्पण किया। ग्राम पंचायत देवता में विधायक कोष से 2 सीसी सड़क, राजकीय उमावि में 2 कक्षा कक्ष , खाद गोदाम व आंगनबाड़ी भवन का उद्घाटन किया। देवता में स्कूली बच्चों को स्वेटर भी वितरित किए। ग्राम पंचायत खड़ब में विधायक कोष से निर्मित सामुदायिक भवन, राउमावि में नवनिर्मित 2 कक्षा कक्ष, बाबा परमानंद खेल मैदान में नवनिर्मित चार दीवारी, होली चौक पर बनी सीसी सड़क व 2 नलकूप का भी उद्घाटन किया। राज्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही गांव, गरीब, किसान, मजदूर, पिछड़ा सहित विभिन्न शोषित व वंचित वर्गों के लिए कार्य करती आई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत cm gehlot के नेतृत्व में निशुल्क दवा व जांच जैसी योजनाओं ने जरुरतमंद वर्गों को सम्बल देने का कार्य किया है। इस दौरान तहसीलदार अनूप सिंह, एईएन डीसी गर्ग, कन्हैयालाल सैनी, खेड़की वीरभान सरपंच ओमसिंह आर्य, सुनील मास्टर, सोहमप्रकाश जाट, सुबेसिंह चौधरी, देवता सरपंच पंकजा देवी, रामवतार मास्टर, देवीसिंह तंवर, मांगेलाल मीणा, कबूल यादव, खड़ब सरपंच गोकुल चंद आर्य, रामनिवास मीणा , दाताराम जाट, बेगराज मीणा, पूरणमल सैन, पुरण सिंह तंवर आदि उपस्थित थे।

कस्टोडियन भूमि की समस्या का होगा समाधान

राज्यमंत्री यादव ने ग्राम पंचायत बसई में नवनिर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कस्टोडियन भूमि के मामले में कहा कि सरकार इस समस्या के निस्तारण के लिए समुचित योजना बना रही है। जल्द ही वर्षों पुराने कस्टोडियन मामले का निस्तारण कर दिया जाएगा। इस दौरान सरपंच मेहरसिंह आर्य, दाताराम जाट, मनोज चौधरी, समाजसेवी नित्येन्द्र मानव, सन्नी मीणा, कमल मीणा व अन्य उपस्थित थे।(नि.सं.)

Surendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned