script4 कक्षाओं में 1200 विद्यार्थियों का नामांकन देख विधायक ने जताई खुशी | MLA expressed happiness after seeing enrollment of 1200 students in 4 | Patrika News

4 कक्षाओं में 1200 विद्यार्थियों का नामांकन देख विधायक ने जताई खुशी

locationबस्सीPublished: Feb 03, 2021 09:49:26 pm

Submitted by:

Satya

शाहपुरा विधायक ने कस्बे के श्रीकल्याण सिंह राउमावि का निरीक्षण कर देखी शिक्षण व्यवस्था

4 कक्षाओं में 1200 विद्यार्थियों का नामांकन देख विधायक ने जताई खुशी

4 कक्षाओं में 1200 विद्यार्थियों का नामांकन देख विधायक ने जताई खुशी


शाहपुरा विधायक ने कस्बे के श्रीकल्याण सिंह राउमावि का निरीक्षण कर देखी शिक्षण व्यवस्था


शाहपुरा। शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल ने बुधवार को कस्बे के श्री कल्याण सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर शिक्षण व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान विधायक ने कक्षाओं में जाकर शिक्षण कार्य को देखा और विद्यार्थियों से पढ़ाई, व समस्याओं के बारे पूछा। जिस पर विद्यार्थियों ने शिक्षण कार्य ठीक होना बताया। विधायक ने विद्यार्थियों को कहा कि कोरोना महामारी के दौरान लंबे समय पर स्कूलें बंद रही है, ऐसे में अब अधिक मेहनत करने की जरूरत है। विशेषकर बोर्ड के विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया।
साथ ही छात्र छात्राओं को कोरोना महामारी से बचाव के लिए नियमित रूप से मास्क लगाकर आने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने पर जोर दिया। प्रधानचार्य रूडमल कपूरिया को भी इस संबंध में ध्यान रखने को कहा। विधायक बेनीवाल ने विद्यालय में छात्राओं की संख्या देखकर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने बालिकाओं से लक्ष्य निर्धारित कर पढऩे और आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। विधायक में कक्षा 9 से 12वीं तक विद्यालय में 1200 विद्यार्थियों का नामांकन देखकर प्रधानाचार्य व स्टाफ की सराहना की। इस दौरान विधायक ने कक्षाकक्षों, विद्यालय परिसर, खेल मैदान, भामाशाह की ओर से निर्माण कराए गए स्वागत द्वार आदि का अवलोकन किया।

इस दौरान प्रधानाचार्य रूडमल कपूरिया ने विद्यालय में विज्ञान प्रयोग शाला कक्ष का अभाव होने, मंत्रालयिक कर्मचारी, शैक्षणिक व सहायक कर्मचारियों के पद रिक्त होने और विद्यालय में अंगेजी साहित्य विषय शुरू कराने की मांग की। जिस पर विधायक ने शीघ्र ही समस्याओं के समाधान करने का आश्वासन दिया। प्रधानाचार्य ने जलस्तर गिरने से बोरिंग में पानी नहीं आने की समस्या से भी अवगत कराया। जिस पर विधायक ने शीघ्र ही बोरिंग की जांच कराकर उसे गहरा कराने की बात कही। इस दौरान विद्यालय स्टाफ भी मौजूद था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो