scriptभाभी के बाद देवर दे गया ‘दर्द’ | murder | Patrika News

भाभी के बाद देवर दे गया ‘दर्द’

locationबस्सीPublished: Jun 10, 2018 11:25:06 pm

Submitted by:

Surendra

नईनाथ धाम पड़ाडिय़ों की ओर उमड़ा गांव
 

murder

भाभी के बाद देवर दे गया ‘दर्द’

बांसखोह . पाटन के उगावास का मजदूर परिवार में अपनी महिला सदस्य की मौत के आंसू सूखे भी नहीं थे कि एक महीने बाद अब एक और जवान सदस्य की हत्या ने पूरे परिवार को शोक में डूबो दिया। भाभी के बाद देवर की एकाएक इस मौत से न केवल परिवार बल्कि पूरा गांव सकते में हैं। रविवार दोपहर को युवक का शव नईनाथ धाम की पहाडिय़ों में पड़ा मिला। सूचना मिलते ही डीसीपी कुंवर राष्ट्रदीप, एसीपी पुष्पेन्द्रसिंह, बस्सी थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह, तूंगा थानाधिकारी गुंजन वर्मा सहित एफएसएल टीम मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी लेकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस प्रथम दृष्टया हत्या का मामला मान अलग-अलग पहलुओं से जांच कर रही है।

सहायक पुलिस आयुक्त बस्सी पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि रविवार को नईनाथ धाम की पहाडिय़ों में शव के पड़े होने की सूचना मिली। शव की शिनाख्त के बाद राजेन्द्र (26 ) पुत्र कानाराम मीना के रूप में हुई। पुिलस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बस्सी सीएचसी में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
murder
चेहरा मिला जख्मी

पुलिस ने बताया कि बांसखोह से नईनाथ की ओर जा रहे सड़क मार्ग पर गणेश मोड़ से आगे पहाडिय़ों पर जहां पहले पत्थर की खाने चलती थी। नईनाथ जाने वाले राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने मौका-मुआयना किया, जहां मृतक का चेहरा बुरी तरह जख्मी है। पुलिस के पहुंचने से पहले वहां राहगीरों और आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई।
आधार से पहचान

पुलिस ने मृतक की जेब की तलाशी तो उसमें पर्स मिला। पर्स में रखे आधार कार्ड के आधार पर मृतक की पहचान पाटन के उगावास गांव निवासी राजेन्द्र मीना के रूप में हुई। एसीपी सिंह ने बताया कि मृतक शनिवार रात से ही लापता था। लगभग 10 बजे बाद उसके फोन से घरवालों का संपर्क भी नहीं हो पाया। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि हत्या शनिवार रात को ही की गई है।
असामाजिक गतिविधियां बढ़ी

इस समय नईनाथ धाम एवं गणेश मोड़ पर असामाजिक तत्व की तादाद बढऩे के साथ ही भय का माहौल पैदा होने लगा है। सरपंच मंगलाराम मीना, कांगे्रस अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के जिला महामंत्री हनुमान सहाय बौंटोल्या ने बताया कि धार्मिक नगरी पर इन दिनों चिलम, गांजा सेवन करने वालों की तादाद बढऩे लगी है। युवा पीढ़ी इसकी अधिक शिकार हो रही है। इस कारण अपराध की प्रवृत्ति बढऩे लगी है। ग्रामीणों ने पुलिस से असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही करने की मांग की हैं।

इनका कहना है

हत्या की जांच शुरू कर दी है। हर पहलू पर जांच की जाएगी। परिजनों से भी इस मामले में जानकारी लेकर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

वीरेन्द्र सिंह, थानाधिकारी, बस्सी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो