Murder : पहले लव मैरिज की और फिर चरित्र पर संदेह के चलते पत्नी की कर दी हत्या

हत्यारा पति पुलिस के दो दिन रिमांड पर
-जयपुर के आमेर पुलिस थाना इलाके का है मामला


शाहपुरा/अचरोल.
फेसबुक पर छह हजार फॉलोअर होने और मोबाइल पर बिजी रहने की वजह से पति ने अपने पत् नी की गला दबाकर हत्या कर दी थी। हत्या की शिकार रेशमा मंगलानी घंटों मोबाइल पर बिजी रहती थी। उसके फेसबुक फॉलोअर भी छह हजार थे। ऐसे में हत्यारा पति अयाज अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था।

हत्या के बाद महज पांच घंटों में पुलिस ने आरोपित पति को अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ शुरू की तो मोबाइल पर बिजी रहने और फेसबुक पर छह हजार फॉलोअर बनने की वजह से पत्नी की हत्या करने की बात सामने आई।

थाना पुलिस ने हत्यारे पति को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से मजिस्ट्रेट ने उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया।

पूछताछ में सामने आया कि हत्या से पहले आरोपित पति अयाज अहमद ने अपनी पत्नी रेशमा उर्फ नैना मंगलानी को बीयर पिलाई थी। उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी। हत्यारे पति ने दो साल पहले ही रेशमा से लव मैरिज की थी। मोबाइल पर बिजी रहने की वजह से रोज झगड़े होते थे। तंग आकर उसने अपनी पत् नी की हत्या करने की योजना बनाई।


मृतका की पहचान नहीं हो पाए, इसको लेकर आरोपित पति ने अपनी पत्नी को पत्थर से वार कर पूरी तरह से कुचल दिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपित पति से पूछताछ जारी है। दो दिन बाद वापस उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।

पुलिस ने बताया कि आमेर पुलिस थाना इलाके में सोमवार सुबह दाऊजी की छतरी के पास एक महिला का सिर कुचलकर हत्या की हुई लाश पड़ी होने की पुलिस को सूचना मिली थी।

सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर राजीव पचार, जयपुर उत्तर एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुमित गुप्ता, सहायक पुलिस आयुक्त आमेर विजेंद्र सिंह भाटी, थानाधिकारी राजेंद्र सिंह चारण मय स्पेशल टीम थाना आमेर मौके पर पहुंचे। इस दौरान पर अज्ञात मृतका के सिर व चेहरा पत्थर से कुचला हुआ पड़ा मिला। मोके पर ही एक स्कूटी पास में पड़ी थी।

इस दौरान मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड ने जांच की। इस दौरान पुलिस ने गहरी पड़ताल की तो मृतका की पहचान रेशमा मंगलानी के रूप की गई। इसे लेकर मृतका की मां जयसिंहपुरा खोर निवासी रेखा ने इस बारे में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

जिस पर सहायक पुलिस आयुक्त आमेर विजेंद्र सिंह भाटी एवं थानाधिकारी राजेंद्र सिंह चारण के नेतृत्व में थाना आमेर स्पेशल टीम की ओर से संयुक्त कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी अयाज अहमद पुत्र रियाज अहमद निवासी सराय वाले को मात्र 5 घंटे में गिरफ्तार कर लिया। जो दो दिन के पुलिस रिमांड पर है।

Show More
Satya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned