Murder-ममेरी बहन को करता था परेशान, मामी ने उलाहना दिया तो उतारा मौत के घाट


घासीपुरा में हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलाशा, हत्या का आरोपी भानजा गिरफ्तार

By: Satya

Published: 30 Jan 2021, 09:07 PM IST


शाहपुरा।
शाहपुरा थाना इलाके के ग्राम घासीपुरा में हुए ब्लाइंड मर्डर के मामले का पुलिस ने घटना के महज 12 घण्टों में ही पर्दाफास कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी रामजीलाल (21) पुत्र मालीराम मीणा शाहपुरा के कांट गांव की परसाला ढाणी का रहने वाला है। आरोपी, मृतका संज्या देवी का रिश्ते में भांजा है। आरोपी अपनी ममेरी बहन को वेजबह फोन कर परेशान करता था। बेटी के शिकायत करने पर मां ने आरोपी को उलाहना दिया तो आरोपी ने मृतका को सबक सिखाने के लिए गले पर धारदार चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी।

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि शाहपुरा थाना इलाके के घासीपुरा की नृसिंहवाली ढाणी निवासी संज्या देवी (40) पत् नी श्रवण मीणा की हत्या कर शव को पास में बने खेत में डाल दिया गया था। खेत में शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने हत्या के मामले का खुलासा करने की मांग की थी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी कोटपूतली रामकुंवार कस्वां, एएसपी यातायात भरतलाल मीणा, डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया, डीएसपी दिनेश यादव व डीएसपी ईश्वर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई।

टीम ने हत्या के आरोपी को पकडऩे के सघन जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस टीम ने कॉल डिटेल व सीडीआर की सहायता से व परिवारजन तथा आस-पास के लोगों से गहनता से पूछताछ की। कॉल डिटेल के आधार पर सम्पर्क में आए संदिग्धों से पूछताछ की।

जांच के दौरान सामने आया कि घटना की रात्रि को आरोपी भानजा और मृतका के बीच फोन कॉल और सम्पर्क हुआ था। घटना के बाद आरोपी रामजीलाल घर से फरार हो गया था। इस पर पुलिस का संदेह गहरा गया। पुलिस टीम ने आरोपी को पकडक़र सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी रामजीलाल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। एसपी ने हत्या की वारदात का खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

ममेरी बहन को बार बार फोन कर करता था परेशान
पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि लॉक डाउन के समय अधिकतर समय वह अपने मामा के घर पर रहा था। रिश्तेदारी के हिसाब से उसका वहां आना-जाना भी था। ऐसे में आरोपी अपनी ममेरी बहन को गलत नजर से देखने लगा और उसे समय-बेसमय फोन कर परेशान करने लगा। युवती के समझाने के बाद भी आरोपी नहीं माना और उसने फोन करना नहीं छोड़ा। इस पर युवती ने इसकी जानकारी अपनी मां संज्या देवी को दे दी। संज्या देवी ने आरोपी को सबक सिखाने की धमकी दी थी। इस पर आरोपी संज्या देवी से रंजिश रखने लगा। घटना वाले दिन उसने फोन कर मृतका को सबक सिखाने की धमकी दी थी और उसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया।

मामी को घर से बाहर बुलाकर कर दी हत्या
पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बुधवार रात को करीब 10 बजे अपनी मामी संज्या देवी को फोन कर बातचीत करने के लिए घर से बाहर बुलाया। इस पर मृतका रिश्तेदारी के हिसाब से विश्वास में आकर फोन पर बात करते हुए घर से बाहर घटनास्थल पहुंची। आरोपी रामजीलाल पहले से वहां खड़ा था। जैसे ही संज्या देवी वहां पहुंची तो दोनों में उसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसी दौरान आरोपी ने संज्या देवी का मुंह दबाकर चाकू से गला रेत दिया। मृतका निढाल होकर जमीन पर गिर गई। इसके बाद भी आरोपी ने मृतका के गले पर चाकू से दो-तीन वार किए और मौके से फरार हो गया।

भागने की फिराक में था आरोपी
हत्या करने के बाद आरोपी अपने घर से भी फरार हो गया था। आरोपी रामजीलाल राजस्थान से बाहर भागने की फिराक में था। एएसपी रामकुंवार कस्वां ने बताया कि आरोपी हैदराबाद भागने की फिराक में था। आरोपी ने अपना फोन भी बंद कर रखा था। पुलिस टीम ने सीडीआर के माध्यम से आरोपी को भागने से पहले ही दबोच लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned