scriptनगरपालिका चुनाव…नामांकनपत्र दाखिल करने वालों में उत्साह | Nagarpalika election-2020 | Patrika News

नगरपालिका चुनाव…नामांकनपत्र दाखिल करने वालों में उत्साह

locationबस्सीPublished: Nov 26, 2020 09:27:05 pm

Submitted by:

Satya

नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन, 1 को संवीक्षा और 3 दिसंबर को नाम वापस ले सकेंगे

नगरपालिका चुनाव...नामांकनपत्र दाखिल करने वालों की भीड़

नगरपालिका चुनाव…नामांकनपत्र दाखिल करने वालों में उत्साह


शाहपुरा। नगरपालिका पार्षद पदों के लिए 11 दिसम्बर को होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने में अब एक दिन शेष रह गया है। उम्मीदवार शुक्रवार को प्रात: 10.30 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद नामांकनपत्रों की संवीक्षा होगी।
शाहपुरा उपखंड कार्यालय में नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों और समर्थकों की चौथे दिन भी भीड़ रही। गुरुवार को शाहपुरा उपखंड कार्यालय में 56 उम्मीदवारों ने 69 नामांकनपत्र रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष दाखिल किए। नामांकन दाखिल करने में अब मात्र शुक्रवार का ही दिन शेष रहने से उपखंड कार्यालय में सुबह से ही उम्मीदवारों की नामांकनपत्र दाखिल करने के लिए भीड़ लगी रही। भीड़ के चलते उम्मीदवारों को काफी देर तक अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा।
रिटर्निंग अधिकारी व उपखंड अधिकारी शाहपुरा मनमोहन मीणा ने बताया कि गुरूवार को नगरपालिका के विभिन्न वार्डों से 56 उम्मीदवारों ने 69 नामांकनपत्र प्रस्तुत किए। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि अब शुक्रवार को नामांकन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि है। उम्मीदवार शुक्रवार को प्रात:10.30 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद नामांकनपत्रों की संवीक्षा होगी।

चार दिन में 110 उम्मीदवारों ने 135 नामांकनपत्र दाखिल किए
शाहपुरा नगरपालिका में 35 वार्डों के पार्षद पदों के लिए चुनाव होंगे। नगरपालिका के 35 वार्ड पार्षद पदों के लिए भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में गुरुवार तक चार दिन में कुल 110 उम्मीदवार 135 नामांकनपत्र दाखिल कर चुके हैं।

अब शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है। साथ ही भाजपा व कांग्रेस की ओर से टिकटों की सूची भी शुक्रवार को ही घोषित की जाएगी। ऐसे में शुक्रवार को भी उम्मीदवारों की नामांकनपत्र दाखिल करने के लिए भीड़ रहेगी।
नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन, 1 को संवीक्षा और 3 दिसंबर को नाम वापस ले सकेंगे
शाहपुरा। शाहपुरा, कोटपूतली व विराटनगर सहित जिले की 10 नगरपालिकाओं में पार्षद पदों के चुनाव को लेकर शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। पार्षद पद का चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार शुक्रवार को प्रात: 10.30 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। रिटर्निंग अधिकारी व उपखण्ड अधिकारी मनमोहन मीणा ने बताया कि इसके बाद 1 दिसम्बर को प्रात: 10.30 बजे से नामांकनपत्रों की संवीक्षा होगी। 3 दिसम्बर को दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी के और इसके बाद अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को ४ दिसम्बर को चुनाव चिह्न आवंटन किए जाएंगे। 11 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से शाम को 5 बजे तक मतदान होगा और 13 दिसम्बर को प्रात: 9 बजे से मतगणना होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो