नेशनल हाईवे पर अलवर तिराहा पुलिया की सर्विस रोड पर ब्रेकर नहीं, सडक़ भी खस्ताहाल, आए दिन होते हैं हादसे


एनएचएआई के अधिकारियों से ब्रेकर बनाने व सडक़ की मरम्मत कराने की मांग

By: Satya

Published: 12 Jul 2021, 09:20 PM IST


शाहपुरा। शाहपुरा इलाके में जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर अलवर तिराहा पुलिया के दोनों तरफ की सर्विस लेन पर ब्रेकर नहीं है। यहां पुलिया के नीचे सडक़ भी खस्ताहाल है। जिससे आए दिन हादसे होते हैं। ब्रेकर के अभाव में वाहनचालक तेज गति से गुजरते हैं, जिससे हादसे का शिकार हो जाते हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि एनएचएआई वाहनचालकों से टोल वसूली कर रही है, इसक बावजूद हाईवे की सडक़ की सुध नहीं ली जा रही। यहां ब्रेकर के अभाव में आए दिन हादसे होते हैं, वहीं पुलिया के नीचे सडक़ पर गडढों में तब्दील हो चुकी है। यहां दोनों तरफ की सर्विस लेन और पुलिया के घुमाव पर ब्रेकर नहीं है। ऐसे में वाहन चालक तेज स्पीड से गुजरते हैं। इसके अलावा घुमाव के दौरान भी सामने का वाहन नजर नहीं आने से दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।

क्षेत्र के लोगों ने एनएचएआई के अधिकारियों को इस मामले में पत्र भेजकर अवगत भी कराया है, लेकिन अभी तक ध्यान नहीं दिया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व निर्माण कंपनी के ध्यान नहीं देने से लोगों में रोष है। ग्रामीणों ने सर्विस रोड पर ब्रेकर बनाने और सडक़ की मरम्मत करने की मांग की है।

क्षेत्र के निवासी पुखराज पारीक, मनोज मीणा, भैंरू जाट, ताराचंद स्वामी, जयराम भामू, हरफूल भामू सहित अन्य ने बताया कि अलवर की तरफ जाने वाले वाहन पुलिया के नीचे से होकर गुजरते है। जिसके चलते यहां से वाहनों का आवागमन ज्यादा होता है। यहां ब्रेकर नहीं होने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है।

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि कई लोग तो हादसे में जान भी गवंा चुके हैं। इसके बावजूद एनएचएआई की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने एनएचएआई के अधिकारियों ने अलवर तिराहा पुलिया के दोनों तरफ की सर्विस रोड पर शीघ्र ही ब्रेकर बनाने की मांग की है, ताकि भविष्य में दुर्घटनाएं ना हो।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned