6 पंचायतों में वार्डपंच पद के उपचुनाव को लेकर दाखिल होंगे नामांकन, चुनाव 28 को


शाहपुरा की 6 ग्राम पंचायतों में एक-एक वार्डपंच पद का उपचुनाव होगा

By: Satya

Published: 21 Sep 2021, 09:15 PM IST

6 पंचायतों में वार्डपंच पद के उपचुनाव को लेकर दाखिल होंगे नामांकन, चुनाव 28 को


शाहपुरा की 6 ग्राम पंचायतों में एक-एक वार्डपंच पद का उपचुनाव होगा

अधिसूचना जारी

शाहपुरा। शाहपुरा पंचायत समिति क्षेत्र की 6 ग्राम पंचायतों में वार्डपंचों के रिक्त हुए पदों पर उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। चुनाव को लेकर सभी ग्राम पंचायतों में रिक्त हुए वार्डपंच पदों के लिए उम्मीदवार बुधवार को नामांकन दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद यदि आवश्यक हुआ तो 28 सितम्बर को मतदान होगा।

रिटर्निंग अधिकारी मनमोहन मीणा ने बताया कि शाहपुरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिदारा में वार्ड संख्या 8, बिलान्दरपुर में वार्ड 11, देवीपुरा में वार्ड 2, गोविन्दपुरा बासड़ी में वार्ड 1, लेटकाबास में वार्ड 5 और ग्राम पंचायत नायन में वार्ड 1 में रिक्त हुए वार्डपंच पद के लिए उपचुनाव होंगे। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। बुधवार को प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे।

चुनाव शाखा प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत गोविन्दपुरा बासड़ी व बिदारा में पूर्व में एक-एक वार्डपंच पद के चुनाव नहीं हुए थे। जबकि चार जगह वार्डपंचों की मृत्यु होने से पद रिक्त हो गए। ऐसे में अब उपचुनाव हो रहे हैं।

उपचुनाव को लेकर आज नामांकन कर सकेंगे दाखिल

वार्डपंचों के उपचुनाव को लेकर उम्मीदवार बुधवार को सुबह 10 से शाम को 4 बजे तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद गुरुवार को नामांकनों की जांच, उसी दिन दोपहर 3 बजे तक नाव वापसी कर सकेंगे। इसके बाद अंतिम सूची का प्रकाशन होगा। इसके बाद सभी जगह 28 सितम्बर को सुबह 8 से शाम को 5 बजे तक मतदान और मतदान समाप्ति के बाद मतगणना कर परिणाम घोषित किया जाएगा।

शाहपुरा उपखण्ड कार्यालय के सभागार में कर्मचारियों केा चुनाव का प्रशिक्षण दिया
चुनाव को लेकर शाहपुरा के उपखण्ड कार्यालय के सभागार में आरओ व एआरओ सहित अन्य कर्मचारियों केा प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर ब्लॉक के चुनाव में लगे कई कर्मचारी मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned