scriptCorona अब कोरोना रथ लोगों को बताएगा सुरक्षा के उपाय | Now Corona Rath will tell people safety measures | Patrika News

Corona अब कोरोना रथ लोगों को बताएगा सुरक्षा के उपाय

locationबस्सीPublished: Mar 30, 2020 10:53:25 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रेडक्रॉस सोसायटी ने चलाया कोरोना जागरूकता रथ, गांव-गांव जाकर कर रहा है लोगों को जागरूक

अब कोरोना रथ लोगों को बताएगा सुरक्षा के उपाय

अब कोरोना रथ लोगों को बताएगा सुरक्षा के उपाय

गढ़टकनेत। अब कोरोना रथ के माध्यम से समझाया जाएगा कि आप कैसे अपने आप को सुरक्षित रखे, और इस बढ़ती महामारी से बचे। कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने को लेकर श्रीमाधोपुर ब्लॉक में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा सोमवार से कोरोना जागरुकता रथ की शुरुआत की गई। यह रथ गांव-गांव जाकर कर रहा है लोगों को जागरूक करेगा।
स्वयं सेवकों की अलग-अलग टीमें कर रही मदद
रथ गांव-ढाणियों में जाकर लोगों जागरुक करते हुए मास्क, सेनिटाइजर तथा भोजन के पैकेट भी जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा हैं। श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 40 सदस्य तथा स्वयं सेवकों की अलग-अलग टीमें लोगों की मदद कर रही है। रथ को सोसायटी के संरक्षक सदस्य सूरजमल फौजी, डॉ. मंगल यादव, तहसील प्रभारी केके झरवाल, विजेंद्र सिंह, डॉ. प्रहलाद, मुकेश करीरा आदि ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
कोरोना जागरुकता रथ की शुरुआत
सोसायटी के ब्लॉक संयोजक शंकरलाल शर्मा ने बताया कि इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी सीकर के जिलाध्यक्ष व जिला कलेक्टर यज्ञमित्रसिंह देव मीणा तथा उपाध्यक्ष राकेश लाटा के निर्देश पर श्रीमाधोपुर ब्लॉक में कोरोना जागरुकता रथ की शुरुआत की है। यह रथ कामधेनु विकास फार्म हाउस लिसाडिया के अध्यक्ष भगवानसहाय यादव व सोसायटी सदस्य श्रीराम यादव के सहयोग से राजस्थान में लॉक डाउन तक चलाया जाएगा।
जरूरतमंद लोगों में राशन सामग्री वितरित
ग्राम बनेठी में सोमवार को जरूरतमंद लोगों में राशन सामग्री वितरित की गई। इस अवसर पर पूर्व प्रधान विक्रमसिहं, सुरेश सरपंच ने बताया की लॉकडाउन के चलते ग्राम के कुछ दिहाडी मजदूरों के सामने राशन संबंधित समस्या उत्पन्न हो गई थी। इन परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाई गई। सामग्री वितरण के दौरान पनियाला थाना इंचार्ज हितेश शर्मा मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो