अब तालाब में बढ़ेगी पानी की आवक

पशुओं के पीने के पानी की समस्या का समाधान होगा, सिंचाई के लिए उपलब्ध हो सकेगा पानी

By: Gourishankar Jodha

Published: 25 Jun 2020, 11:57 PM IST

दूदू। गांव के तालाब पर कई दिनों से लोगों द्वारा अतिक्रमण किए जाने से पानी की आवक ही रूक गई थी, लोगों की शिकायत के बाद प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया तो ग्रामीण यह कहते नजर आए कि अब तालाब की भराव क्षमता बढ़ेगी वहीं पशुओं के पीने के पानी की समस्या का समाधान होगा। इससे सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हो सकेगा।
गिदानी ग्राम पंचायत की ओर से पालूकलां गांव में तालाब भूमि क्षेत्र में कई वर्षों से हो रहे अतिक्रमण को हटाया गया। ग्रामीणों की शिकायत पर सरपंच लाडादेवी के नेतृत्व में पंचायत प्रशासन ने जेसीबी से अतिक्रमण हटाया। अब तालाब की भराव क्षमता बढ़ेगी वहीं पशुओं के पीने के पानी की समस्या का समाधान होगा। इससे सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हो सकेगा। मौके पर उप सरपंच राजेंद्र जादू, गोपीराम सोढ़ आदि ग्रामीण मौजूद थे।

पहली बारिश भी नहीं झेल पाया नाला, खुली पोल
फुलेरा कस्बे की बिचून रोड़ स्थित बलाई समाज विकास परिषद् भवन के पास नगर पालिका द्वारा बनाया नवीन नाला पहली बारिश भी नहीं झेल पाया। बुधवार दोपहर बाद हुई बारिश में ढह गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश का पानी भरने से नाला ढह गया। ठेकेदार ने गुरुवार सुबह जेसीबी लगाकर नाले का मलबा बहार निकाला और पुन: निर्माण कार्य शुरू करवाने में जुटा।

नरैना-श्रीरामपुरा रेलवे अंडरपास में किए गहरे गड्ढे, ग्रामीण परेशान
कस्बे के नरैना-श्रीरामपुरा रेलवे अंडरपास पर ठेकेदार ने 5 दिन पूर्व पानी की निकासी के लिए किए गड्ढों से ग्रामीणों का आवागमन बाधित हो गया। ग्रामीण मंगल तंवर, टीकम अजमेरा ने बताया कि नरैना से श्रीरामपुरा, मौरूदा, मण्डपी जाने के लिए अंडरपास से जाते हैं, पांच दिन पूर्व ठेकेदार ने गहरे गड्ढे करके रास्ता बाधित कर दिया, जिससे देर रात्रि में आने वाले ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई वाहन चालक टूटे हुए रास्ते में गिरकर चोटिल हो गए। पूर्व पंसस मोहनलाल भदाला व रामप्रकाश शर्मा ने जयपुर डीआरएम को पत्र भेजकर बारिश से पूर्व अंडरपास मार्ग सही करवाने की मांग की।

Show More
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned