scriptजरूरतमंद लोगों को सर्दी से मिलेगी राहत, नगरपालिका ने शुरू किया रैन बसेरा | Now the needy people will get relief from winter, the municipality sta | Patrika News
बस्सी

जरूरतमंद लोगों को सर्दी से मिलेगी राहत, नगरपालिका ने शुरू किया रैन बसेरा

जयपुर तिराहे के पास बनाया अस्थायी रैन बसेरा

बस्सीNov 27, 2021 / 08:25 pm

Satya

जरूरतमंद लोगों को सर्दी से मिलेगी राहत, नगरपालिका ने शुरू किया रैन बसेरा

जरूरतमंद लोगों को सर्दी से मिलेगी राहत, नगरपालिका ने शुरू किया रैन बसेरा


शाहपुरा।

अब शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र में खुले में रहने वाले और जरूरतमंद लोगों को ठंड से राहत मिलेगी। जरुरतमंद लोगों को सर्दी से बचाव के लिए नगरपालिका ने कस्बे में नेशनल हाइवे पर जयपुर तिराहे के पास रैन बसेरा शुरू कर दिया है।
नगरपालिका ईओ ऋषिदेव ओला ने शनिवार को रैन बसेरा की शुरुआत की। इस अवसर पर पालिका के अधिशाषी अधिकारी ओला ने कहा कि नगरपालिका क्षेत्र में खुले में रात बिताने वाले और जरुरतमंद लोग सर्दी से बचाव के लिए रैन बसेरे में ठहर सकते हैं। रैन बसेरा में ठहरने के लिए महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। उनकी देखरेख के लिए रैन बसेरा में ३ कर्मचारी लगाए हैं। जो 8 -8 घंटे के हिसाब से ड्यूटी देंगे। साथ ही एक सफाई कर्मी भी नियुक्त किया गया है।
ईओ ने कर्मचारियों को कोरोना से बचाव को लेकर रैन बसेरा में सोशल डिस्टेंस की पालना के निर्देश दिए। मास्क व सैनेटाइजर की भी व्यवस्था की गई है। रैन बसेरा में मेडिकल किट व हीटर की व्यवस्था है।
उल्लेखनीय है कि वर्तमान में ठंड शुरू हो गई है। ऐसे में शाहपुरा कस्बा सहित नगरपालिका क्षेत्र में खुले में रहने वाले कई लोग बाहर खुले में रात बिताने को मजबूर थे। बाहर से आने वाले यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।
सर्दी में खुले में रहने वाले लोगों की परेशानी को देखते हुए कस्बे की जयश्रीराम सेवा समिति के धर्मपाल यादव व रमेश कुमावत ने तीन दिन पहले एसडीएम शाहपुरा मनमोहन मीणा को ज्ञापन देकर रैन बसेरा शुरू कराने की मांग की थी। जिस पर एसडीएम ने नगरपालिका प्रशासन को निर्देश दिए। इसके बाद नगरपालिका ने यहां शनिवार को रैन बसेरा शुरू कर दिया है। अब यहां जरुरतमंद कोई भी व्यक्ति ठहर सकता है। सुरक्षा व व्यवस्था के लिए तीन कर्मचारियों की भी नगरपालिका ने डयूटी लगा दी है।

Home / Bassi / जरूरतमंद लोगों को सर्दी से मिलेगी राहत, नगरपालिका ने शुरू किया रैन बसेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो