scriptअब हर रोज होगी पर्याप्त जलापूर्ति, धोली डूंगरी में नया बोरिंग चालू | Now there will be sufficient water supply everyday, new boring in Dhol | Patrika News

अब हर रोज होगी पर्याप्त जलापूर्ति, धोली डूंगरी में नया बोरिंग चालू

locationबस्सीPublished: Apr 09, 2020 03:50:21 pm

Submitted by:

Kailash Barala

अब हर रोज होगी पर्याप्त जलापूर्ति, धोली डूंगरी में नया बोरिंग चालू -गर्मी के मौसम में मिलेगी राहत -करीब सात से नहीं मिल रहा था पर्याप्त पानी

अब हर रोज होगी पर्याप्त जलापूर्ति, धोली डूंगरी में नया बोरिंग चालू

shahpura

शाहपुरा.

शाहपुरा तहसील की खोरी ग्राम पंचायत के धोली डूंगरी इलाके में सात साल बाद अब प्रतिदिन पर्याप्त जलापूर्ति हो सकेगी। इससे लोगों को गर्मी से पेयजल समस्या से राहत मिल सकेगी। पानी की व्यवस्था के लिए करीब १५ लाख रुपए की लागत से डूंगरी के पास नदी में बोरिंग कराया गया है। जिसमें नियमित जलापूर्ति की जरूरत के हिसाब का पानी हो गया है। इससे लोगों में खुशी की लहर है। स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब ७ साल बाद उन्हें पर्याप्त पानी मिल सकेगा। पेयजल के लिए बहुत परेशान थे। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने वर्ष २०१९ में १५ दिन से एक दिन में आपूर्ति, कैसे तर हो हलक शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। इसके बाद में कई बार समस्या के संबंध में लिखकर प्रशासन को अवगत कराया गया है। समाचार प्रकाशित होने से चेते जलदाय विभाग ने बोरिंग के लिए १५ लाख रुपए की राशि स्वीकृत कर बोरिंग करवाया है। जिसमे रोज जलापूर्ति होने.के हिसाब से पानी हो गया है। जिससे लोगों को गर्मी के मौसम में राहत मिलेगी। जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता दयाराम चौधरी ने बताया कि बोरिंग में नियमित जलापूर्ति जितना पानी हो गया है।
10-15 दिन से एक दिन में होती थी जलापूर्ति

स्थानीय निवासी धर्मपाल यादव ने बताया कि वर्ष 2013 में धोली डंूगरी इलाके में टंकी का निर्माण हुआ था, लेकिन इसके बनने के बाद 4 साल तक एक बूंद भी नहीं डाली गई। हालांकि तीन साल से शाहपुरा अलवर तिराहे से आने वाले पानी से लोगों की प्यास बुझाई जा रही थी।
——

-पत्रिका का जताया आभार

स्थानीय निवासी धर्मपाल यादव समेत कई लोगों ने राजस्थान पत्रिका को साधुवाद दिया है। उन्होंने बताया कि धोली डूंगरी क्षेत्र में पेयजल समस्या के बारे में कई बार समाचार प्रकाशित कर परेशान लोगों की आवाज प्रशासन तक पहुंचाई है। जिस पर प्रशासन ने सुध ली और बोरिंग करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो