corona - अब कोरोना से बचाव के लिए ऐसे करेंगे जागरूक

जन जागरूकता आंदोलन अभियान को अन्तर्गत, बगरू में कोरोना से बचाव को लेकर कराई रोड व वॉल पेटिंग बनाई गई

By: Gourishankar Jodha

Published: 03 Nov 2020, 06:36 PM IST

बगरू। राज्य सरकार के निर्देशानुसार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड:19 से बचाव एवं रोकथाम के लिए नगरपालिका द्वारा चलाए जा रहे जन जागरूकता आंदोलन अभियान केतहत सोमवार को अधिशाषी अधिकारी अजय अरोड़ा के निर्देशन में पालिका के सामने तथा डाकबेल पुलिया के नीचे रोड व वॉल पेटिंग कराई गई।
इस दौरान आमजन को मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने व सेनेटाइजर करने आदि के बारे में जागरूक करने का सदेंश दिया गया। इस दौरान कनिष्ठ अभियन्ता नवीन जॉगिड़, सफाई निरीक्षक, रमेशचन्द मीणा, अर्चना खाण्डल, फायरमेन चन्दवीरसिंह, रघुवीरसिंह व रवि मीणा के द्वारा पालिका के विभिन्न क्षेत्रों में 385 मास्क का वितरण कर स्टीकर बॉटकर मास्क पहनने के लिए समझाइश कर जागरूक किया गया।

महिलाओं को मास्क बांटकर दी जानकारी
रेनवाल मांजी मांड्या विहार कॉलोनी में शनिवार को रेनवाल मांजी ग्राम पंचायत उपसरपंच सुनीता देवी मीणा के द्वारा मास्क बांटे गए। अध्यापक छुट्टनलाल कटारिया ने बताया कि कोरोना वायरस के बचाव को लेकर उपसरपंच सुनीता देवी के द्वारा महिलाओं को मास्क देकर कोरोना बचाव को लेकर मास्क लगाने, साबनु से बार-बार हाथ धोने, भीड-भाड़ की जगह नहीं जाने व सोशल डिस्टेसिंग की पालना करने को लेकर समझाया गया। कार्यक्रम में राजकुमार बैरवा, पवन बैरवा, सुमेरी देवी, सुमित्रा देवी, छूटटन लाल आदि लोग मौजूद थे।

ढ़ाणीवासियों को किया मास्क वितरित
स्थानीय पंचायत के केशा का बास गांव के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संतोषदेवी शर्मा, युवा वार्ड पंच नेमीचंद यादव, नवनिर्माण एवं पर्यावरण केन्द्र के मंत्री हीरालाल शास्त्री सहित अनेक जागरूक लोगों ने सोमवार को ढ़ाणीवासियों को कोरोना के प्रति सजक रहने के लिए जागरूक किया। गांव के आसपास की ढ़ाणियों में जाकर 160 महिला व पुरूषों को मास्क वितरित किए।

Corona virus
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned