होम आइसोलेशन में वृद्धा की मौत, सोशल डिस्टेंस के साथ किया अंतिम संस्कार


दो दिन पहले ही किया था होम आइसोलेट

By: Satya

Published: 16 May 2020, 08:36 PM IST


शाहपुरा/मैड़। विराटनगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत बड़ोदिया निवासी होम आइसोलेशन में रखी गई वृद्ध महिला की शुक्रवार रात को मौत हो गई। वृद्धा की मौत के बाद शनिवार को चिकित्सा टीम व पंचायत प्रशासन की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आमलोदा की चिकित्सा टीम प्रभारी विनय कौशिक ने बताया कि बड़ोदिया निवासी वृद्धा मूसी देवी 85 वर्ष की थी। दो माह पहले वह अलवर के भिवाड़ी में अपने रिश्तेदार के गई हुई थी। वहां तबीयत खराब होने पर परिजन विराटनगर एसडीएम राजवीर सिंह की स्वीकृति लेकर उसे दो दिन पहले ही बड़ोदिया लेकर आए थे। गांव आते ही चिकित्सा टीम ने मौके पर पंहुचकर वृद्धा की जांच के बाद उच्च अस्पताल में दिखाने और होम आइसोलेशन में रहने के लिए परिजनों को कहा।

चिकित्सा टीम के मुताबिक वृद्धा के कोरोना के लक्षण नहीं थे। शुक्रवार रात्री को अचानक वृद्धा की मौत हो गई। विराटनगर ब्लाक सीएमएचओ सुनिल कुमार सिवोदिया के निर्देश पर चिकित्सा टीम व पंचायत प्रशासन की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए परिजनों ने वृद्धा का अंतिम संस्कार किया।

इस मौके पर चिकित्सा टीम के विनय कौशिक, ग्राम विकास अधिकारी सतीश कुमार, कोर कमेटी के अध्यक्ष प्रहलाद मीणा भी मौजूद रहे। पंचायत प्रशासन ने वृद्धा के परिजनों को सामुहिक बैठक नहीं करने के लिए पाबंद किया है।


पॉजिटिव के संपर्क में आए एक संदिग्ध को जांच के लिए किया रैफर


कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने की सूचना पर चिकित्सा टीम ने ग्राम पंचायत तेवड़ी के अंतर्गत ज्ञानपुरा निवासी एक संदिग्ध को जांच के लिए कोटपूतली के बीडीएम अस्पताल रैफर किया है। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ सुनील कुमार सिसोदिया ने बताया कि ज्ञानपुरा निवासी एक जना भांकरी निवासी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आया था।

इसकी सूचना पर मौके पर पहुंची चिकित्सा टीम ने ज्ञानपुरा निवासी प्रवीण कुमार बुनकर की स्क्रीनिंग कर जांच के लिए कोटपूतली बीडीएम अस्पताल रैफर कर दिया। ब्लॉक सीएमएचओ ने बताया कि पॉजिटिव व्यक्ति को वाहन से लाने के दौरान ज्ञानपुरा निवासी उक्त व्यक्ति उसके संपर्क में रहा था। चिकित्सा टीम ने मामले को गंभीरता से लेकर कोरोना जांच के लिए एंबुलेंस से उसे कोटपूतजली भेजा।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned