वन नेशन वन राशन कार्ड योजना 30 से शुरू

30 नवंबर से पहले के सभी खाद्य सुरक्षा लाभार्थियों के आधार कार्ड को राशन काडऱ्ो से जोड़ा जाना अनिवार्य होगा।

By: Gourishankar Jodha

Published: 26 Nov 2020, 11:46 PM IST

पावटा। वन नेशन वन राशन कार्ड योजना का शुभारंभ 30 नवंबर से किया जाएगा। लाभार्थी अब आसानी से राशन प्राप्त कर इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।
जिला रसद अधिकारी जयपुर गोपालसिंह शेखावत ने बताया कि 30 नवंबर से पहले के सभी खाद्य सुरक्षा लाभार्थियों के आधार कार्ड को राशन काडऱ्ो से जोड़ा जाना अनिवार्य होगा।

लाभार्थियों को आसानी से मिलेगा राशन
इस योजना में खाद्य सुरक्षा लाभार्थी देश में कही भी राशन प्राप्त कर इस सुविधा का लाभ ले सकेगा। आधार कार्ड को राशन कार्ड से जुड़वाने के लिए खाद्य सुरक्षा लाभार्थी अपने राशन डीलर या नजदीकी ई-मित्र पेे नि:शुल्क जुड़वा सकेगा। शेखावत ने बताया कि इस योजना के शुरू होने के बाद लाभार्थियों को राशन प्राप्त करने में होने वाली परेशानियों का निदान होगा।

खेलना संविधान दिवस मनाया
खेलना ग्राम मेंं गुरुवार को संविधान दिवस मनाया गया। पूर्व छात्र संघ सचिव रिकू कांसोटिया व कार्यक्रम संयोजक कृष्ण बाकोलिया ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संविधान में प्रदत्त अधिकारों के बारे में लोगों को जागरूक कर राष्ट्रीय एकता, अखंडता और समरसता को बनाए रखने का संकल्प लेने का आव्हान किया था, जिसकी हम सब पालना करने में आगे रहे। कार्यक्रम में राजेन्द्र, राहुल, विनोद, आरती, पूजा, आकाश सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned