scriptOnline admission process started for admission in postgraduate first h | स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू | Patrika News

स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू


ऑनलाइन प्रवेश आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 दिसम्बर


31 दिसम्बर तक होगा शुल्क जमा

बस्सी

Updated: December 07, 2021 09:14:42 pm


शाहपुरा।

आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के निर्देशानुसार चिमनपुरा व शाहपुरा सहित सभी सरकारी महााविद्यालयों में स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है। ऑनलाइन प्रवेश आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 दिसम्बर है।
स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू
स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू
शाहपुरा के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अनामिका सिंह ने बताया कि महिला महाविद्यालय शाहपुरा में स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध में राजनीति शास्त्र एवं हिंदी साहित्य विषय में प्रवेश के लिए प्रकिया प्रारंभ हो गई है। प्रवेश की इच्छुक छात्राएं 8 से 18 दिसम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकती है। प्राचार्य ने कहा कि छात्र-छात्राएं फॉर्म में निर्धारित दस्तावेज अवश्य लगाएं, जिससे प्रवेश में बाधा नहीं आए।

इसी प्रकार चिमनपुरा के बीबीडी राजकीय महाविद्यालय में भी स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है। ऑनलाइन प्रवेश आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 दिसम्बर है।

31 दिसम्बर तक होगा शुल्क जमा
बीबीडी कॉलेज चिमनपुरा के प्राचार्य डॉ. डी के सिंह ने बताया कि ऑनलाइन प्रवेश आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 दिसम्बर है। आवेदन पत्रों की जांच के बाद 29 दिसम्बर तक ई-मित्र पर शुल्क जमाना कराने की तिथि निर्धारित है। इसके बाद 31 दिसम्बर को प्रथम प्रवेश सूची का प्रकाशन किया जाएगा और 1 जनवरी 2022 से महाविद्यालयों में शिक्षण कार्य प्रारम्भ होगा।
डाक विभाग की ओर से निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित
शाहपुरा। डाक विभाग के तत्वावधान में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शाहपुरा के एक निजी स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। इस दौरान निबंध, चित्रकला समेत अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस दौरान जयपुर देहात मंडल अधीक्षक मोहन सिंह मीणा, शाहपुरा डाकघर के मुख्य अधिकारी अंजनी कुमार शर्मा का विद्यालय सचिव रोहिताश्व राम मीणा, प्रधानाचार्य एमआर वर्मा व अन्य ने माला पहनाकर स्वागत किया।
कार्यक्रम में कक्षा 1 से 10 तक के विद्यार्थियों ने पीएम के नाम आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 450 पोस्टकार्ड लिखकर अपने संदेश भेजे। विद्यार्थियों ने कविता, चित्रकला के माध्यम से अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। इस दौरान छात्र भविष्य चौधरी, हर्षित कुमावत, अंकित यादव, आजाद वर्मा, अंशु जाटव, अविशु चौधरी, अलीशा कुमावत, नम्रता चौधरी, जय खांडल, कृतिका जांगिड़ को सर्वश्रेष्ठ चुना गया।
इस मौके पर दिनेश कुमार वर्मा, सुरेश कुमार, गजानंद शर्मा, आशीष शर्मा, संजय सिंधु, रोहिताश कुमार जाट, ममता शर्मा व पायल सिंह सिंधु मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.