scriptonline system – ये कैसी ऑनलाइन व्यवस्था: पोटर्ल खुलते ही लगी लेट फीस | online system: Late fees started as soon as the portal opened | Patrika News

online system – ये कैसी ऑनलाइन व्यवस्था: पोटर्ल खुलते ही लगी लेट फीस

locationबस्सीPublished: Feb 06, 2021 11:26:15 am

Submitted by:

Gourishankar Jodha

विद्यार्थियों को 24 घंटे भी आवेदन करने के लिए समय नहीं दिया गयापरीक्षा पोर्टल खुलते ही लेट फीस वसूली का विद्यार्थियों ने जताया विरोध

online system - ये कैसी ऑनलाइन व्यवस्था: पोटर्ल खुलते ही लगी लेट फीस

online system – ये कैसी ऑनलाइन व्यवस्था: पोटर्ल खुलते ही लगी लेट फीस

जमवारामगढ़। राजस्थान विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे परीक्षा आवेदन फार्म का पोर्टल खोला। विद्यार्थियों ने परीक्षा आवेदन फार्म ऑनलाइन भरा तो परीक्षा शुल्क 1630 रुपए के साथ 100 विलम्ब शुल्क वसूला जा रहा है। जबकि विद्यार्थियों को 24 घंटे भी आवेदन करने के लिए समय नहीं दिया गया।
विश्वविद्यालय ने दूसरे दिन परीक्षा आवेदन करने पर 500 रुपए विलम्ब वसूलेगा। पोर्टल खुलते ही परीक्षा शुल्क के साथ विलम्ब शुल्क वसूलने का एबीवीपी महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष महेंद्र खटाना, एबीवीपी एसएफडी प्रांत प्रमुख सुरेंद्र प्रताप गौतम व अजय गुर्जर के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रशासन के समक्ष विरोध किया।
सात दिन पोर्टल खोलने की मांग
विद्यार्थियों ने जमवारामगढ़ राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या रेखा वर्मा को उप कुलपति राजस्थान विश्वविद्यालय के नाम ज्ञापन देकर परीक्षा आवेदन के लिए बिना विलम्ब शुल्क लिए सात दिन पोर्टल खोलने की मांग की। विलम्ब शुल्क की वसूली से हुए हंगामे को कॉलेज प्रशासन ने बड़ी मुश्किल से शांत कराया।
इनका कहना
– पोर्टल खुलते ही विलम्ब शुल्क वसूला जा रहा है। विद्यार्थियों ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया है। राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन को समस्या से अवगत करा दिया है।
रेखा वर्मा प्राचार्या राजकीय महाविद्यालय जमवारामगढ़
शुल्क वापस लौटाना होगा
– बिना समय दिए विलम्ब शुल्क वसूलना विद्यार्थियों के साथ कुठाराघात है। विश्वविद्यालय को वसूला गया विलम्ब शुल्क वापस लौटाना होगा।
सुरेंद्र प्रताप गौतम, एबीवीपी एसएफडी प्रांत प्रमुख।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो