scriptउपचुनाव…तीन पंचायतों में एक-एक आवेदन से वार्डपंचों की निर्विरोध जीत तय, तीन में होगा मुकाबला | panchayat By-election -2021 | Patrika News

उपचुनाव…तीन पंचायतों में एक-एक आवेदन से वार्डपंचों की निर्विरोध जीत तय, तीन में होगा मुकाबला

locationबस्सीPublished: Sep 22, 2021 09:53:50 pm

Submitted by:

Satya

शाहपुरा की 6 ग्राम पंचायतों में एक-एक वार्डपंच पद का उपचुनाव
 
6 पंचायतों में वार्डपंच पद के उपचुनाव को लेकर 14 नामांकन दाखिल, जांच व नाम वापसी के बाद तस्वीर होगी साफ, चुनाव 28 को
 

उपचुनाव...तीन पंचायतों में एक-एक आवेदन से वार्डपंचों की निर्विरोध जीत तय, तीन में होगा मुकाबला

उपचुनाव…तीन पंचायतों में एक-एक आवेदन से वार्डपंचों की निर्विरोध जीत तय, तीन में होगा मुकाबला


शाहपुरा। शाहपुरा पंचायत समिति क्षेत्र की 6 ग्राम पंचायतों में एक-एक वार्डपंच के रिक्त हुए पदों पर उपचुनाव को लेकर बुधवार को उम्मीद्वारों ने संबंधित ग्राम पंचायतों में रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकनपत्र दाखिल किए। क्षेत्र की 6 ग्राम पंचायतों में वार्डपंच के 6 पदों के लिए कुल 14 नामांकन दाखिल किए गए हैं। जिसमें तीन पंचायतों में वार्डपंच पद के लिए एक-एक नामांकन दाखिल होने से तीनों जगह निर्विरोध जीत तय है। जबकि तीन पंचायतों में दो से अधिक नामांकन दाखिल होने से चुनाव होगा।
हालांकि गुरुवार को नामांकनों की जांच और नाम वापसी के बाद ही चुनाव की तस्वीर साफ हो सकेगी। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी व उपखण्ड अधिकारी मनमोहन मीणा ने बताया कि वार्डपंच पदों के उपचुनाव को लेकर शाहपुरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिदारा में वार्ड संख्या 8 में वार्डपंच पद के लिए एक उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा बिलान्दरपुर के वार्ड 11 में 3 नामांकन, देवीपुरा के वार्ड 2 में 1 नामांकन, गोविन्दपुरा बासड़ी में वार्ड 1 में 1 नामांकन, लेटकाबास के वार्ड 5 में 5 नामांकन और ग्राम पंचायत नायन में वार्ड 1 में 3 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए।
ऐसे में बिदारा, देवीपुरा व गोविन्दपुरा बासड़ी में एक-एक नामांकन दाखिल होने से वार्डपंचों की निर्विरोध जीत तय है। जबकि अन्य जगह दो से अधिक नामांकन दाखिल किए गए हैं। चुनाव शाखा प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत गोविन्दपुरा बासड़ी व बिदारा में पूर्व में एक-एक वार्डपंच पद के चुनाव नहीं हुए थे। जबकि चार जगह वार्डपंचों की मृत्यु होने से पद रिक्त हो गए। ऐसे में अब उपचुनाव हो रहे हैं।
आज नामांकनों की जांच व नाम वापसी, आवश्यक हुआ तो 28 को चुनाव
वार्डपंच पद के उपचुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने के बाद अब गुरुवार को नामांकनपत्रों की जांच होगी। इसके बाद गुरुवार को ही दोपहर ३ बजे तक प्रत्याशी नाम वापसी कर सकेंगे। इसके बाद अंतिम सूची का प्रकाशन होगा। यदि आवश्यक हुआ तो 28 सितम्बर को सुबह 8 से शाम को 5 बजे तक मतदान और मतदान समाप्ति के बाद मतगणना कर परिणाम घोषित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो