scriptवाटर पॉइंट पर प्यास बुझाने पहुंची ‘पैंथर फैमिली’ | Patrika News
बस्सी

वाटर पॉइंट पर प्यास बुझाने पहुंची ‘पैंथर फैमिली’

पैंथर फैमिली करीब 10 मिनट तक वाटर पॉइंट पर पानी में अठखेलियां करती रही। पैंथर फैमिली का यह नजारा वाटर पॉइंट के पास लगे ट्रेप कैमरे में कैद हो गया।

बस्सीJun 02, 2024 / 04:59 pm

vinod sharma

panther news

वाटर पॉइंट पर प्यास बुझाने पहुंची ‘पैंथर फैमिली’

जयपुर ग्रामीण के रायसर रेंज के बासना गांव के घाटाबारा वन क्षेत्र में पैंथर की फैमिली के विचरण का नजारा ट्रैप कैमरे में कैद हो गया। दरअसल, बासना वन नाका क्षेत्र में बने वन्यजीवों के वाटर पॉइंट पर शुक्रवार को चार पैंथरों एक साथ प्यास बुझाने पहुंचे। रायसर रेंजर रघुवीर मीणा ने बताया कि पैंथर फैमिली करीब 10 मिनट तक वाटर पॉइंट पर पानी में अठखेलियां करती रही। पैंथर फैमिली का यह नजारा वाटर पॉइंट के पास लगे ट्रेप कैमरे में कैद हो गया। रेंजर मीणा ने बताया कि भीषण गर्मी में वन विभाग द्वारा जंगल में वन्यजीवों के लिए पानी की पर्याप्त व्यवस्था कर रखी है। चार पैंथर फैमिली के ट्रेप कैमरे में नजारा कैद होने के बाद डीसीएफ वाइल्ड लाइफ जयपुर ग्रामीण ओमप्रकाश शर्मा ने इस नजारे को दुर्लभ बताया है। डीसीएफ ने बताया कि तेज ग्रामीण को देखते हुए जंगल में वन्यजीवों के लिए पेयजल के विशेष इंतजाम कर रखे है।
पैंथर फैमिली

देवसन गांव में फिर दिखाई दिए तीन लेपर्ड
बानसू क्षेत्र के देवसन गांव के पास स्थित पहाड़ियों में शनिवार को ग्रामीणों को फिर एक बार तीन लेपर्ड दिखाई दिए। लेपर्ड पहाड़ियों से निकलकर गांव में घुस गया। इस पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से लेपर्ड को भगाया। गांव के युवाओं ने लेपर्ड की मूवमेंट को मोबाइल कैमरे में कैद किया और सोशल मीडिया पर वायरल भी किया। गांव में पिछले 10 दिनों से लेपर्ड की मूवमेंट बनी हुई है। जिससे ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि उपखंड स्तरीय अधिकारी को अवगत कराया, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। लेपर्ड सुबह 5 से 7 बजे तक गांव के बाहर घूमता है और शाम 6 बजे बाद गांव में घूमता हैं। ग्रामीणों ने लेपर्ड को पकड़ने की मांग की हैं।

Hindi News/ Bassi / वाटर पॉइंट पर प्यास बुझाने पहुंची ‘पैंथर फैमिली’

ट्रेंडिंग वीडियो