scriptशिक्षण व्यवस्था में सुधार के अभिभावकों ने दिए सुझाव | Parents gave suggestions to improve teaching system | Patrika News

शिक्षण व्यवस्था में सुधार के अभिभावकों ने दिए सुझाव

locationबस्सीPublished: Oct 19, 2019 06:52:04 pm

-सामुदायिक बाल सभाओं का आयोजन

शिक्षण व्यवस्था में सुधार के अभिभावकों ने दिए सुझाव

शिक्षण व्यवस्था में सुधार के अभिभावकों ने दिए सुझाव

शाहपुरा.
शाहपुरा कस्बे सहित ग्रामीण अंचल के सरकारी विद्यालयों में शनिवार को सामुदायिक बाल सभाओं का आयोजन किया गया। जिसमें अभिभावकों से शिक्षा के सुधार के सुझाव मांगे। वहीं शिक्षकों ने विद्यालय में आयोजित की जाने वाली शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में बताया। कार्यक्रम में प्रतियोगिताएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए।
यहां शाहपुरा के कस्बे के श्रीकल्याण सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को कक्षा १२ की बालिका टीना यादव की अध्यक्षता में बालसभा आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य रूडमल कपूरिया ने बताया कि कार्यक्रम में वर्ष 1996 बैच में विद्यार्थी रहे अतिथि वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश आशुतोष कुमावत, आरएएस प्रवीण कुमार, तहसीलदार बृजेश कुमार, ऑपरेवि निरीक्षक सुरेन्द्र अग्रवाल, डॉ. रतनलाल, डॉ. राजकुमार, डॉ. सतपाल सिंह, शम्भूदयाल शर्मा, प्रकाश ढबास, नरेन्द्र कुमार जाट, विष्णु नारायण शर्मा, प्रकाश जांगिड़, रामावतार ताखर, हेमेन्द्र चौधरी, अशोक बजाज, शिवराम चौधरी, वीरेन्द्र सिंह, कैलाश चौधरी, श्रवण कुमार चौधरी, जयसिंह पलसानिया, रमेशचन्द्र गुरल्या ने शिरकत की और विद्यार्थी जीवन की अपनी यादें ताजा करते हुए अनुभव साझा किए।
संबलनकर्ता बाबूलाल यादव व एसडीएमसी सदस्य पार्षद किरण शर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में पूर्व विद्यार्थी रहे अतिथियों ने विद्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा की। ज्ञान संकल्प पोर्टल के माध्यम से विद्यालय के शिक्षकों ने ८० हजार रुपए दान किए। शिक्षिकाओं की ओर से बालिकाओं के लिए इंसीनेटर मशीन भेंट की। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती दी।
——–

बालिका स्कूल में भी बाल सभा का आयोजन
कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य राजबाला मीणा की अध्यक्षता में सामुदायिक बाल सभा आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को पूर्व राष्ट्रपति के जीवन से सीख लेकर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। बाल सभा में छात्राओं ने देशभक्ति, गायन एवं नृत्य मनमोहक प्रस्तुती दी। इस मौके पर अभिभावक मैना देवी, रेखा सैन समेत कई अभिभावक व शिक्षक मौजूद थे। इधर, कांट के पंच तेजाजी के स्थान स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय में भी बाल सभा आयोजित की। मंच संचालन रविशंकर दीक्षित ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो