Change Maker : राजनीति को स्वच्छ करने में मील का पत्थर साबित होगा पत्रिका का महाअभियान चेंजमेकर बदलाव के नायक : अधिवक्ता

Change Maker : राजनीति को स्वच्छ करने में मील का पत्थर साबित होगा पत्रिका का महाअभियान चेंजमेकर बदलाव के नायक : अधिवक्ता

Vinod Sharma | Publish: May, 17 2018 07:42:32 PM (IST) Shahpura, Jaipur, Rajasthan, India

अधिवक्ताओं ने पत्रिका के अभियान की सराहना करते साधुवाद दिया

विराटनगर (जयपुर)। राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर महाअभियान के तहत गुरूवार को कस्बे के न्यायालय परिसर स्थित बार एसोसिएशन कार्यालय में बार पदाधिकारियों एवं अधिवक्ताओं की परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित हुआ। परिचर्चा में बार एसोसिएशन पदाधिकारी, वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में मौजूद अधिवक्ताओं ने पत्रिका के अभियान की सराहना करते पत्रिका को साधुवाद दिया एवं कहा कि राजनीति को स्वच्छ करने में यह अभियान मील का पत्थर साबित होगा।

स्वच्छ छवि के लोगों को आगे आने का मौका मिलेगा
परिचर्चा में बार एसोसिएशन अध्यक्ष जयराम गुर्जर कहा कि पत्रिका के इस अभियान से राजनीतिक स्वरूप में बदलाव आएगा। बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मामराज सैनी ने कहा कि कहा कि इस मुहिम से राजनीति में पढ़े लिखे अच्छे लोगों को आगे आने का मौका मिलेगा। एडवोकेट आनन्दसिंह ने कहा कि अब तक बाहुबल व धनबल के आगे अच्छे लोगों को मंच नहीं मिल पाता था लेकिन अब स्वच्छ छवि के लोगों को आगे आने का मौका मिलेगा। बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष घनश्याम गुर्जर ने कहा कि पत्रिका की इस पहल से राजनीति की दिशा और दशा सुधरेगी। ऐसे अभियान के माध्यम से राईट-टू-रिकाल कानून बने तो राजनीति से दागी, अपराधिक प्रवृति के जनप्रतिनिधि राजनीति से बाहर हो जाएंगें जिससे राजनीति में स्वच्छता आ सकती है।

चरित्रवान लोगों को आगे आने का मौका मिलेगा
वरिष्ठ अधिवक्ता महेश मुद्गल ने कहा कि राजनीति के वर्तमान परिद्वश्य में पत्रिका की पहल मील का पत्थर साबित होगी। अधिवक्ता अवधेश शर्मा ने कहा कि राजनीति की स्वच्छता समय की जरूरत है। एक अच्छा मतदाता बनकर राजनीति को स्वच्छ किया जा सकता है। बार एसोसिएशन कोषाध्यक्ष रामवतार शर्मा व एडवोकेट अशोककुमार शर्मा ने कहा कि पत्रिका की पहल से समाज की सेवा करने वाले चरित्रवान लोगों को आगे आने का मौका मिलेगा। बार एशोसियन सचिव गोपाल टांक ने कहा कि आज राजनीति का वातावरण इतना गंदा हो गया जिसको स्वच्छ करने के लिए ऐसे अभियानों की आवश्यकता है। जिससे समाज व देश के वातावरण में सुधार हो सके। इस दौरान परिचर्चा में एडवोकेट विनोद गुर्जर, चिरंजीलाल रैगर, सुरेश रैगर, धर्मेन्द्र शेखावत, ललित शर्मा सहित कई अधिवक्ता मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned