कार्मिक विभाग की टीम ने किया सरकारी दफ्तारों का निरीक्षण

कार्मिक विभाग की टीम ने किया सरकारी दफ्तारों का निरीक्षण
कार्मिक विभाग की टीम ने किया सरकारी दफ्तारों का निरीक्षण

Kailash Chand Barala | Publish: Oct, 11 2019 07:12:33 PM (IST) | Updated: Oct, 11 2019 07:12:34 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

-कार्मिकों में मची खलबली

शाहपुरा.
प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग के प्रमुख मुख्य सचिव डॉ. आर वेंकेटेश्वरन के निर्देश पर शुक्रवार दोपहर में कार्मिक विभाग की राज्य स्तरीय निरीक्षण टीम ने शाहपुरा एवं विराटनगर में सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

कार्मिक विभाग की टीम को अचानक दफ्तर में देखकर कर्मचारियों में खलबली मच गई। टीम को शाहपुरा ब्लॉक सीएमएचओ कार्यालय में आधार कार्ड मशीन बंद होना एवं विराटनगर नगरपालिका में सरकार द्वारा जारी परिपत्र के संबंध में आमजन के लिए कोई दिशा निर्देश प्रदर्शित करना नहीं पाया गया। जिस पर टीम ने नाराजगी जताई। इसके बाद टीम ने शाहपुरा और विराटनगर के आधा दर्जन सरकारी दफ्तारों का भी निरीक्षण किया।
शासन सहायक सचिव अनिल चतुर्वेदी के नेतृत्व में निरीक्षण अधिकारी शिवकुमार सैनी, विष्णुदत्त शर्मा, मोहम्मद वकील की टीम ने शाहपुरा के ब्लॉक सीएमएचओ कार्यालय, पंचायत समिति कार्यालय, महिला बाल विकास परियोजना कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। जहां चिकित्सा विभाग के ब्लॉक सीएमएचओ कार्यालय में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं मिली और यहां पर आधार कार्ड मशीन भी बंद पाई गई। इसके बाद टीम ने पंचायत समिति एवं महिला बाल विकास परियोजना कार्यालय का निरीक्षण किया,जहां पर सभी कर्मचारी डयूटी पर मिले और छोटी मोटी खामियों को छोड़कर व्यवस्थाएं सही पाई गई। टीम ने विराटनगर नगरपालिका कार्यालय का निरीक्षण किया, जहां पर सरकार द्वारा एक परिपत्र जारी किया हुआ है, जिसमें कार्यालय में किसी भी कार्य के लिए आवेदन करने वाले आजमन को उसकी रसीद देनी होती है। उस परिपत्र के संबंध में नगरपालिका द्वारा कोई सूचना प्रदर्शित नहीं कर रखी थी। इसके अलावा तहसील कार्यालय का निरीक्षण भी किया गया, जहां व्यवस्था सुचारू पाई गई।
-------------


टीम की लगी भनक तो तत्काल बैठे सीट पर
कार्मिक विभाग की राज्य स्तरीय निरीक्षण टीम के निरीक्षण की सूचना से कार्मिकों में खलबली मच गई। दफ्तरों में सीट छोड़कर इधर-उधर बैठे कार्मिक तत्काल अपने अपने चैंबर में पहुंचकर सीट पर बैठकर कार्य में जुट गए। टीम ने शाहपुरा बीसीएमओ कार्यालय में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था करने और आधार कार्ड मशीन सुचारू करने के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned