Jaipur-Bhilwara mega highwa - जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर गड्ढे, लेकिन टोल वसूली पूरी

इन गड्ढों से बचने के चक्कर कई दुपहिया वाहन आपस भिडऩे से चालक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके

By: Gourishankar Jodha

Published: 09 Jan 2021, 12:37 PM IST

फागी। जयपुर भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर जगह-जगह पड़े गड्ढों से वाहन चालक परेशान है, जिससे आए दिन दुर्घटना हो रही है, वहीं टोल वसूली पूरी की जाने से नाराज वाहन चालकों ने सड़क को दुरुस्त करने की मांग की है।
उपखण्ड क्षेत्र के रेनवाल मांजी से निमेड़ा तक करीब 30 किमी की दूरी में गुजर रहे, इस मेगा हाइवे पर हरसूलिया बस स्टैंड के पास बाउण्ड्री, नदी व झाड़ला मोड़ के साथ निमेड़ा गांव में सड़क कई जगहों से जर्जर हो गई।

होती रहती है दुर्घटनाएं
इन गड्ढों से बचने के चक्कर कई दुपहिया वाहन आपस भिडऩे से चालक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके है। दूसरी ओर सड़क के दोनों किनारों में सड़क के बराबर मिट्टी नहीं डली होने के कारण सड़़क के कोने पर पहुंचते ही दुपहिया वाहन फिसल जाता है।

ये है खतरनाक मोड़
वही मेगा हाइवे के किलर पाइन्ट माने जाने वाले हरसूलिसा, बस स्टैंड, लदाना मोड़, दत्तूली मोड़, झाड़ला मोड़, मांदी मोड़, मैदवास मोड़, उकेरिया मोड़, लसाडिय़ा मोड़ की लिंक सड़कों से वाहनों की आवाजाही रहती है। इन मोड़ के साथ अन्य खतरनाक मोड़ों पर संकेतक बार्ड नहीं लगे होने से दुर्घटना हो चुकी है। ग्रामीणों ने इस संबंध में प्रशासन के साथ टोल संचालकों से भी शिकायत की, लेकिन नतीजा वही ढाक के तीन पात।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned