scriptcrime: हाईवे पर पेट्रोल पम्प व बैंक लूटने की रच रहे थे साजिश, पुलिस ने घेरकर पूरी गैंग को दबोचा | planning to rob the bank | Patrika News

crime: हाईवे पर पेट्रोल पम्प व बैंक लूटने की रच रहे थे साजिश, पुलिस ने घेरकर पूरी गैंग को दबोचा

locationबस्सीPublished: Feb 19, 2020 09:36:47 pm

Submitted by:

Satya

-हाईवे पर हत्या, लूट व डकैती की वारदातों को अंजाम देने वाली अन्तर्राज्यीय गैंग का सरगना सहित 8 बदमाश गिरफ्तार

crime: हाईवे पर पेट्रोल पम्प व बैंक लूटने की बना रहे थे योजना, पुलिस ने घेरकर पूरी गैंग को दबोचा

crime: हाईवे पर पेट्रोल पम्प व बैंक लूटने की रच रहे थे साजिश, पुलिस ने घेरकर पूरी गैंग को दबोचा


कोटपूतली में चालक की हत्या कर कार लूट, विराटनगर में पेट्रोल पम्प लूट की कोशिश व फायरिंग और शाहपुरा में कार लूट का खुलाशा

शाहपुरा। जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हत्या, लूट व डकैती की वारदातों को अंजाम देने वाली अन्तर्राज्यीय गैंग में शामिल बदमाश हाईवे पर पेट्रोल पम्प और बैंक लूटने की योजना बना रहे थे। इसी दौरान सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की स्पेशल टीम ने चारों ओर से घेरकर पूरी गैंग को दबोच लिया।
पुलिस ने टीम ने गैंग के मुख्य सरगना सहित आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गैंग के कब्जे से पुलिस ने 1 अवैध पिस्टल, 2 देशी कट्टे, 16 जिन्दा कारतूस, चाकू, लोहे की चैन व धारदार हथियार, 4 बाइक व 9 मोबाइल जब्त किए हैं।

आरोपियों ने कोटपूतली पुलिस थाना इलाके में चालक की हत्या कर कार लूट, विराटनगर में पेट्रोल पम्प लूट की कोशिश व फायरिंग और शाहपुरा थाना इलाके में एक कार लूट की वारदात को अंजाम दिया था।
गिरफ्तार आरोपी लेटकाबास निवासी धर्मपाल उर्फ धर्मा पंडित, लोबड़ावास निवासी सुल्तान उर्फ श्रवण सिंह तंवर, ढाकिया धारूहेड़ा रेवाड़ी हरियाणा निवासी गजेन्द्र उर्फ गजी उर्फ कालू व धर्मेन्द्र उर्फ चप्पू, विराटनगर के पणदो निवासी तेजपाल उर्फ तेजा गुर्जर व कालूराम गुर्जर, निठारा शाहपुरा निवासी विजेन्द्र उर्फ बिरजू जाट, वार्ड संख्या 8 शाहपुरा कस्बा निवासी महेन्द्र योगी है।
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने जयपुर मुख्यालय पर मामले का खुलाशा करते हुए बताया कि कुछ दिनों से नेशनल हाईवे पर हत्या व वाहन लूट की वारदातें हुई थी। आरोपियों ने 29 जनवरी को कोटपूतली इलाके में चालक की हत्या कर कार लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद 12 फरवरी को शाहपुरा थाना इलाके में हाईवे स्थित बागावास पुलिया पर कार चालक रोशनलाल मीणा से मारपीट कर कार लूट ले गए थे।

दोनों घटनाओं के बाद जयपुर रेंज महानिरीक्षक एस सेंगाथिर के निर्देशाानुसार जयपुर ग्रामीण एसपी ने एएसपी कोटपूतली भरत मीणा के निर्देशन में एक टीम शाहपुरा डीएसपी नेहा अग्रवाल, थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह, विराटनगर थाना प्रभारी सुरेशचंद, दूसरी टीम कोटपूतली डीएसपी दिनेश यादव, कोटपूतली थाना प्रभारी नरेन्द्र कुमार, व तीसरी टीम साईबर सेल प्रभारी रतनदीप के नेतृत्व में तकनीकी सहायक टीम का गठन किया गया। तीनों टीमों ने नेशनल हाईवे पर ऑपरेशन हाईवे के तहत छानबीन की।

पेट्रोल पम्प, एटीएम व बैंकों में लूट-डकैती की थी योजना

आरोपी शाहपुरा के पास नेशनल हाईवे स्थित ट्रांसपोर्ट नगर के खंडहर कमरे में हाईवे पर पेट्रोल पम्प, एटीएम व बैंकों में लूट व डकैती की बड़ी वारदातों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि टीम ने दबिश देकर चारों तरफ से घेरकर उक्त 8 बदमाशों को दबोच लिया। जहां से पुलिस ने उनके कब्जे से अवैध हथियार व वाहन बरामद किए। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।
पहले चालक की हत्या फिर कार लूटकर वाहनचोर गैंग को बेची
बदमाश 27 जनवरी को कोटपूतली इलाके में नेशनल हाईवे पर एक कार चालक की हत्या कर शव को हाईवे किनारे नाले में डाल दिया था और कार लूट कर फरार हो गए थे। उक्त लूटी गई कार को आरोपियों ने एक चोर गैंग को बेच दिया। जिसे अभी बरामद करना बाकी है।

सरगना ने जेल से बाहर आते ही दिया वारदातों को अंजाम


पुलिस ने बताया कि गैंग का सरगना धर्मपाल उर्फ धर्मा पण्डित 27 दिसम्बर 2019 को ही जेल से बाहर आया है। वह अपने गुर्गों के माध्यम से गैंग का संचालन कर रहा था। उसका सहयोगी सुल्तान गुर्जर है। दोनों ने अपनी गैंग के सभी सदस्यों को हथियार व वाहन उपलब्ध करा रखे थे।
गैंग के बदमाश हथियारों के दम पर रात को नेशनल हाईवे पर वाहनचालकों को रूकवाकर लूट व डकैती की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। पीडि़तों के विरोध करने पर हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम देते थे।
7 थानों में 13 मामले दर्ज
पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई गैंग के खिलाफ प्रदेश व हरियाणा के ७ पुलिस थानों में मारपीट, लूट, डकैती, धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में १३ मामले दर्ज है। जिसमें जयपुर ग्रामीण के शाहपुरा, विराटनगर, मनोहरपुर, अलवर के थानागाजी, शाहजहांपुर, प्रतापगढ़ व धारूहेड़ा में विभिन्न मामले दर्ज है। मामलों में पुलिस को लम्बे समय से आरोपितों की तलाश थी।

————-
धर्मा व सुल्तान गैंग ने इन वारदातों को दिया अंजाम
-29 जनवरी को नेशनल हाईवे पर कोटपूतली इलाके में चालक की हत्या कर कार लूटी
-12 फरवरी को शाहपुरा थाना इलाके में बागावास पुलिया पर चालक से मारपीट कर कार लूट की वारदात को दिया अंजाम
-12 फरवरी को धारूहेडा हरियाणा में हथियार की नोक पर चालक से मारपीट कर बाइक लूटी। इसी बाइक से शाहपुरा में कार लूट की वारदात को अंजाम दिया।
-8 फरवरी को विराटनगर इलाके में पेट्रेाल पम्प लूट का प्रयास, फायरिंग की
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो