दौड़ प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखम


विजेता खिलाडिय़ों का बढाया मान

By: Satya

Published: 10 Sep 2020, 09:31 PM IST


-ग्राम छींतोली में हुई एक दिवसीय खेल स्पर्धा


शाहपुरा/आंतेला। क्षेत्र के ग्राम छींतोली स्थित खरबूजी मोड़ पर श्री देवनारायण प्रतियोगिता के तत्वावधान में विराटनगर सरपंच संघ अध्यक्ष शीशराम दायमा के मुख्य आतिथ्य में एक दिवसीय दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने जीत के लिए दमखम दिखाया। दर्शकों ने भी तालियों से स्वागत कर खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ाया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि सरपंच दायमा ने कहा कि खेलों से युवाओं में आपसी समरसता व हौसला बढ़ता है। इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे बढऩे का मौका मिलता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बाबूसिंह शेखावत ने कहा कि युवाओं को हार व जीत को चुनौती समझकर श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अभ्यास करना चाहिए। इस दौरान विशिष्ट अतिथि युवा कार्यकर्ता राधेश्याम लोमोड़, धोलाराम, हेमसिंह, कृष्ण अवाना ने भी विचार व्यक्त करते हुए खिलाडिय़ों को हार से निराश नहीं होने और जीत का प्रयास करने के लिए प्रेरित किया।

इससें पहले ग्रामीणों ने अतिथियों का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया। बाद में सरपंच ने फीता काटकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया तथा खिलाडिय़ों का परिचय लिया।


200 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया
आयोजक महेन्द्र गुर्जर व कृ ष्ण गुर्जर ने बताया कि दौड़ प्रतियोगिता में करीब 200 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। खेल मैदान में 400 मीटर के ट्रेक पर खिलाडिय़ों ने चार राउण्ड में 1600 मीटर दौड़ में दमखम दिखाया।


ये रहे विजेता

प्रतियोगिता में नांगल चौधरी निवासी अनिल मीणा प्रथम स्थान पर, सतीश कुमार द्वितीय व कोटपूतली निवासी उमेश तृतीय स्थान पर रहे। अतिथियों ने प्रतियोगिता में प्रथम खिलाड़ी को प्रोत्साहन के तौर पर 2100 रुपए एवं स्मृति चिन्ह तथा द्वितीय विजेता को 1100 रुपए तथा तृतीय विजेता खिलाड़ी को स्मृति चिन्ह और 1100 रुपए नकद भेंट किए। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता रामजीलाल, मालीराम, रामरतन, भीमराज, सीताराम मंडोवरा, कमलेश सहित कई खिलाड़ी और ग्रामीण मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned