scriptक्वारंटीन सेंटरों में 14 दिन बिताने के बाद मुक्त होते ही चेहरों से छलकी खुशी, प्रशासन ने गुलाब का फूल देकर भेजा घर | Pleasure spilled from faces as soon as they were freed after spending | Patrika News

क्वारंटीन सेंटरों में 14 दिन बिताने के बाद मुक्त होते ही चेहरों से छलकी खुशी, प्रशासन ने गुलाब का फूल देकर भेजा घर

locationबस्सीPublished: May 15, 2020 09:41:38 pm

Submitted by:

Satya

बाहर से आने वाले जांच से डरे नहीं प्रशासन को दे पूरी जानकारी
14 दिन बाद परिजनों के साथ रहने की दी अनुमति
 

क्वारंटीन सेंटरों में 14 दिन बिताने के बाद मुक्त होते ही चेहरों से छलकी खुशी, प्रशासन ने गुलाब का फूल देकर भेजा घर

क्वारंटीन सेंटरों में 14 दिन बिताने के बाद मुक्त होते ही चेहरों से छलकी खुशी, प्रशासन ने गुलाब का फूल देकर भेजा घर

शाहपुरा। प्रदेश के बाहर आए लोगों के क्वारंटीन सेंटरों और घरों से दूर स्कूलों व अन्य स्थानों पर 14 दिन के लिए क्वारंटीन में बिताने के बाद मुक्त होते ही अपनों के साथ रहने की अनुमति मिलने से चेहरे से खुशी छल पड़ी। वहीं प्रशासन की ओर से भी आइसोलेट किए गए लोगों के 14 दिन पूरे होते ही गुलाब के फूल देकर घर भेजा जा रहा है।
इस दौरान 14 दिन क्वारंटीन रखने के बाद मुक्त हुए लोगों का कहना है कि बाहर से आए लोग जांच से डरे नहीं, प्रशासन को पूरी सूचना दें। इससे आप स्वयं के साथ ही परिवार की और आसपास के दूसरे लोगों की जिन्दगी भी बचाएं।

विराटनगर ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत जवानपुरा में कोर कमेटी की अध्यक्ष शीला मीणा व ग्राम पंचायत सरपंच जयराम जाट की ओर से क्वारंटीन सेंटरों और होम आईसोलेट किए गए लोगों के 14 दिन बिताने पर उनको गुलाब के फूल देकर मुक्त किया जा रहा है। कमेटी अध्यक्ष व सरपंच ने एक जने को 18 दिन होम आइसोलेशन में बिताने के बाद गुलाब का फूल देकर परिजनों के साथ रहने के लिए अनुमति दी।
सरपंच ने बताया कि कोरोना संदिग्ध मानते हुए गांव के ही निवासी लक्ष्मण मीणा को होम आइसोलेट किया गया था। उसे सरकारी एडवाइजरी की पालन करते हुए 14 दिन के बजाय 18 दिन बिताने के बाद गुलाब का फूल देकर मुक्त किया। इसी प्रकार अन्य लोगों को भी फूल ेदकर घर भेजा।
सरपंच जाट ने बताया कि अभी भी बाहर से आने वाले लोगों को गांव से बाहर ही क्वारंटीन किया जा रहा है।


कोरोना से डरे नहीं, प्रशासन का सहयोग करें -डॉ वर्मा
शाहपुरा/अजीतगढ़.
कस्बे के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में नागरिक अधिकार मंच के प्रदेश महासचिव बी एल यादव के नेतृत्व में वैश्विक महामारी कोरोना को हराने के लिए कर्मवीर की भूमिका निभाते हुए दिन रात मरीजों की सेवा में जुटे चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों व अस्पताल के अन्य कर्मचारियों का सम्मान किया गया।
इस अवसर पर अस्पताल के पीएमओ डॉ. ओ. पी. वर्मा ने कहा कि अब और अधिक सावधानी व सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इसलिए दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोग बिना किसी डर भय के अपनी जांच करवाएं तथा 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन का पालन करते हुए अपना व अपनों परिजनों का जीवन बचाएं।
इस अवसर पर डॉ एस. डी रायपुरिया, डॉ एम.पी.सैनी, डॉ महेंद्र स्वामी, डॉ मनीष जांगिड़, डॉ घनश्याम कुलदीप सहित अस्पताल के चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों व कर्मचारियों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर दुर्गा सिंह नारे, माफ कंवर, छगनलाल, सीताराम वर्मा, रणजीत यादव सहित कई लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो