swarnim bharat: जीवन के 70 घंटे स्वच्छता के लिए समर्पित करने की ली शपथ

- लोगों को जागरुक करने का भी लिया संकल्प

शाहपुरा.
राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत महा अभियान के तहत सरकारी एवं निजी शिक्षण संस्थाओं व कार्यालयों पर गांव-शहर को स्वच्छ रखने, प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और संविधान की पालना की के शपथ का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

 

मैड़ में आयोजित हुए कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपने देश के संविधान में विश्वास रखते हुए अपने मौलिक अधिकारों और सदैव देश के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करने, देश हित को सदैव निजी हित से ऊपर रखने, अपने देश की समृद्ध विरासत और प्रकृति का सम्मान करने, जाति और धर्म से ऊपर उठकर सभी के साथ समानता का व्यवहार रखने, राजस्थान पत्रिका के इस महा अभियान के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने, अपने गांव-शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए इस साल अपने जीवन के 70 घंटे समर्पित करने साथ ही प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और लोगों को जागरुक करने के संबंध में शपथ ली।

 

 

वक्ताओं ने पत्रिका अभियान की सराहना करते हुए कहा कि पत्रिका हमेशा समाज और देश हित में कार्य करने के लिए आमजन को जागरूक करने के संबंध अभियान चला आ रही है। इससे लोग प्रेरित होकर समाज और देश हित में कार्य करने के लिए आगे आ रहे है। पालड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य नन्छूराम फागणा की अध्यक्षता में स्वच्छता संकल्प कार्यक्रम आयोजित हुआ। उन्होंने विद्यार्थियों को स्वच्छता को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए प्ररित किया। शिक्षिका मधु शर्मा ने कहा कि स्वच्छता से वातावरण शुद्ध रहता है। वहीं व्यक्ति का मन व शरीर निरोगी रहता है।

 

 

कार्यक्रम 270 विद्यार्थियों, 11 शिक्षकों व 15 ग्रामीणों ने स्वच्छता का संकल्प लेकर स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस दौरान इस साल अपने जीवन के 70 घंटे समर्पित करने साथ ही प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और लोगों को जागरुक करने के संबंध में शपथ ली। इस मौके पर विद्यार्थियों समेत अनेक जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग मौजूद थे। वक्ताओं ने विद्यार्थियों को अन्य लोगों को भी जागरूक करने का आह्वान किया।

Kailash Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned