scriptPNB ATM robbery case exposed | पीएनबी एटीएम लूट का खुलासा, पुलिस ने गैंग के सरगना को धौलपुर से किया गिरफ्तार | Patrika News

पीएनबी एटीएम लूट का खुलासा, पुलिस ने गैंग के सरगना को धौलपुर से किया गिरफ्तार

पुलिस ने 180 किमी पीछा कर दबोचा आरोपी को

 


-वारदात का मुख्य आरोपी चढा पुलिस के हत्थे

बस्सी

Updated: April 20, 2022 10:59:04 pm


शाहपुरा (जयपुर)। जयपुर जिले के शाहपुरा शहर में करीब डेढ़ माह पहले पीएनबी बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर 9.75 लाख रुपए लूटने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एटीएम लूटने वाली गैंग के मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया है। गिरफ्तार आरोपी सालिम हरियाणा के दोरखी गांव का रहने वाला है।
पीएनबी एटीएम लूट का खुलासा, पुलिस ने गैंग के सरगना को धौलपुर से किया गिरफ्तार
पीएनबी एटीएम लूट का खुलासा, पुलिस ने गैंग के सरगना को धौलपुर से किया गिरफ्तार
आरोपी सालिम गैंग का मुख्य सरगना है और वह एटीएम मशीन काटने में दक्ष है। आरोपी ने वेल्डिंग का कार्य करते समय बदमाषों के संपर्क में आकर एटीएम लूट की वारदातें करना शुरू किया था। आरोपियों ने शाहपुरा में एटीएम लूट की वारदात से पहले जयपुर व इसके बाद कोटपूतली में भी एटीएम मशीन काटने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों स्थानों पर वे असफल रहे।

जयपुर रेंज आईजी उमेशचन्द दत्ता ने बताया कि 8 मार्च की रात को अज्ञात बदमाश जयपुर जिले के शाहपुरा में दिल्ली रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम बूथ में घुसकर गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर उसमे रखे 9 लाख75 हजार 200 रूपए निकाल ले गए थे। घटना के बाद बैंक मैनेजर मुकेश तक्षक ने इस संबंध में पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज होने के बाद जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल के निर्देश पर एएसपी विद्याप्रकाश व शाहपुरा डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया के सुपरविजन तथा शाहपुरा थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर रामकुंवार, एएसआई अशोक कुमार, हैड कांस्टेबल कमलेश, रामावतार, निहालसिंह, सुरेंद्र सिंह, कांस्टेबल सूरजमल, ताराचन्द, प्रेमप्रकाश, राकेश व सुरेंद्र की टीम गठित की गई। गठित टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व पूर्व में एटीएम लूट की वारदातों का विश्लेषण कर जांच शुरू की।
टीम ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान के कई जिलों समेत अन्य राज्यों में तलाश की तथा इनपुट के आधार पर आरोपी सालिम को धौलपुर के पास एक ढाबे से दबोच लिया। पुलिस ने वारदात में शामिल हरियाणा स्थित नूंह मेवात इलाके के साबिर, अब्बल उर्फ अफजल, अलवर के नोगांव निवासी असलम व हसंपुरमाफी निवासी इरफान को भी नामजद किया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है तथा अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। असलम और इरफान सालिम के दोस्त है।
180 किमी. पीछा कर दबोचा आरोपी को


डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया ने बताया कि आरोपी को पकडऩे के लिए थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की तीन टीमें गठित की गई। गठित टीम ने मध्यप्रदेश, यूपी, राजस्थान के कई जिलों में आरोपी को पकडने के लिए तलाश शुरू की। इस दौरान पुलिस को आरोपी के बैंगलोर से राजस्थान आने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने आरोपी का पीछा करना शुरू किया। पुलिस से बचने के लिए आरोपी ट्रक व अन्य बड़े वाहनों में बदल-बदल कर लिफ्ट लेकर आ रहा था। करीब 180 किलोमीटर तक आरोपी का पीछा करने के बाद धौलपुर के पास एक ढाबे से आरोपी को दबोच लिया।
दुबारा वारदात करने से पहले धरा गया


आरोपी सालिम वारदात के बाद नूंह मेवात स्थित अपने गांव में कुछ दिनों तक छुपा रहा। इसके बाद उसे पुलिस द्वारा तलाश करने की सूचना मिली तो वह फरार हो गया। पिछले 15 दिनों से वह बैंगलोर में रह रहा था। वहां उसने दुबारा राजस्थान आकर ताबड़तोड़ एटीएम लूटने की योजना बनाई थी, लेकिन इससे पहले ही वह शाहपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
जयपुर व कोटपूतली ने असफल तो शाहपुरा में की वारदात


पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि घटना को अंजाम देने के लिए सभी आरोपी नूंह मेवात के झिरका, फिरोजपुर से कार के सवार होकर जयपुर के मुरलीपुरा पहुंचे। यहां बदमाशों ने एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन को गैस कटर से काट दिया लेकिन सायरन बजने की वजह से आरोपी वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद सभी आरोपी शाहपुरा पहुंचे और पीएनबी बैंक एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर रूपए निकालकर फरार हो गए। इसके बाद उन्होंने कोटपूतली स्थित आइसीआसीआई बैंक के एटीएम मशीन को भी काटने का प्रयास किया लेकिन यहां भी वे असफल रहे।
रेकी कर देते वारदात को अंजाम-

आरोपी वारदात से पहले क्षेत्र की रेकी करते है। इसके बाद बिना गार्ड वाले एटीएम बूथ को चिन्हित कर वारदात को अंजाम देते है। इस दौरान आरोपी अपने साथ गाडी में गैस कटर, छोटा सिलेंडर व अन्य सामान रखते है। वारदात के बाद लूटे गए रुपयों को गाडी के ही आपस मे बांट लेते है। आरोपी इतने शातिर है कि गैंग का एक सदस्य बूथ के बाहर बैठकर निगरानी करता है तथा अन्य साथी एटीएम मशीन को काटकर मशीन के चेम्बर से रुपए निकाल लेते है तथा कई बार मशीन को गाडी से बांधकर उखाड़ भी ले जाते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.