scriptपशु चोर गिरोह तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस, लाखों रुपए के पशुधन पर हाथ साफ | Police are unable to reach the animal thief gang, hands on millions of | Patrika News

पशु चोर गिरोह तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस, लाखों रुपए के पशुधन पर हाथ साफ

locationबस्सीPublished: Jan 24, 2020 07:48:37 pm

Submitted by:

Kailash Barala

-जयपुर ग्रामीण में पशुधन की चोरी का सिलसिला जारी

पशु चोर गिरोह तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस, लाखों रुपए के पशुधन पर हाथ साफ

shahpura

शाहपुरा.
जयपुर जिले के उपखंड क्षेत्र में इन दिनों भैंस चोर गिरोह सक्रिय हो रहा है। इससे ग्रामीण क्षेत्र में पशुपालकों में बेचैनी बढ़ रही है। पिछले एक पखवाड़े में गिरोह ने पशुपालकों के आधा दर्जन से अधिक लाखों रुपए के पशुधन पर हाथ साफ कर डाला है।
पशुधन चोरी होने से खफा पशुपालक थाने में धरना व विरोध प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन पुलिस पशु चोर गिरोह तक नहीं पहुंच पा रही है। इससे पशुधन की चोरी को लेकर पशुपालकों की नींद उड़ी हुई है। अमरसर व शाहपुरा पुलिस थाना इलाके में मवेशी चोरी का सिलसिला जारी है।
बीती रात को शाहपुरा थाना इलाके के ग्राम देवन से चोर बाड़े में बंधी एक भैंस खोल ले गए। सुबह जाग होने पर परिजनों को बाड़े से भैंस गायब मिली। चोरी की सूचना से आसपास के लोग एकत्र हो गए। उन्होंने पुलिस से भैंस बरामद करने और चोरों को पकडऩे की मांग की। चोरी के संबंध में देवन निवासी मामराज रैगर ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट बताया कि परिजन भैंस को बाड़े में बांधकर सो गए थे।
सुबह जाग होने पर बाड़े में गए तो भैंस नहीं मिली। इधर, राड़ावास में खुमान सिंह की ढाणी में चोरों ने पशुपालकों की 3 भैंस चुराने का प्रयास किया, लेकिन जाग होने से चोर भैंस छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि ढाणी निवासी रामसिंह, मदनसिंह शेखावत के पशु बाड़े से चोर तीन भैंस बाड़े से बाहर निकाल लिए थे। बाड़े में आहट सुनकर महिलाओं की जाग हो गई। बाड़े में पहुंची तो तीन जने खड़़े दिखाई दिए। जैसे ही महिलाओं ने टोर्च की रोशनी की तो चोर भाग खड़े हुए।
महिलाओं के आवाज करने से अन्य परिजन भी जागकर बाड़े में आ गए। बाड़े से कुछ ही दूरी पर पिकअप गाड़ी खड़ी थी। जिसमें चोर सवार होकर फरार हो गए। ग्रामीण मदनसिंह ने बताया कि पिकअप में तीन-चार व्यक्ति चढ़ते हुए दिखाई दिए थे। जबकि पिकअप में पहले चार-पांच व्यक्ति बैठे हुए नजर आए। चोर तीन भैंस को बाड़े से खोलकर पिकअप की ओर ले जा रहे थे। इस दौरान जाग होने से भैंस चोरी होने से बच गई। ग्रामीणों ने पीछा भी किया था, लेकिन पकड़ में नहीं आ सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो