scriptजयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर पुलिस का कारनामा देखकर चौंकिए मत, वाहन चालकों से हाथ से हाथ मिलाया ओर हो गई गाड़ी पास ! | Police sting at the Jaipur-Delhi National Highway of the rajasthan pat | Patrika News

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर पुलिस का कारनामा देखकर चौंकिए मत, वाहन चालकों से हाथ से हाथ मिलाया ओर हो गई गाड़ी पास !

locationबस्सीPublished: May 20, 2018 04:52:55 pm

Submitted by:

Arun sharma

जागरूक पाठकों से मिली सूचना पर राजस्थान पत्रिका टीम ने किया स्टिंग

Police sting at the Jaipur-Delhi National Highway of the rajasthan patrika team

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर पुलिस का कारनामा देखकर चौंकिए मत, वाहन चालकों से हाथ से हाथ मिलाया ओर हो गई गाड़ी पास !

अरुण शर्मा/राहुल गुप्ता
जयपुर/गठवाड़ी. चैक पोस्ट, पुलिस थानों के सामने ओवरलोड वाहन रूके और पुलिस वाहन के पास आया हाथ से हाथ मिले और गाड़ी बिना किसी चैकिंग के रवाना कर दी गई। ऐसा ही नजारा देखने को मिला जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे और जयपुर जमवारामगढ़ स्टेट हाइवे पर। पशु हटवाड़े जाने वाले वाहनों को यहां पुलिस वाले ऐसे ही रवाना कर रहे हैं। जागरूक पाठकों से मिली सूचना पर राजस्थान पत्रिका टीम ने शनिवार को जयपुर से मनोहरपुर और मनोहरपुर से चंदवाजी, अचरोल वाया भानपुर मोड़, पाली, सायपुरा होकर हटवाड़ा तक आने वाले वाहनों का पीछा किया तो ऐसा ही हाल नजर आया।
Police sting at the Jaipur-Delhi National Highway of the rajasthan patrika team
ऐसे दिया अंजाम
सुबह 11.10 बजे
पत्रिका टीम ने सुबह 11.10 बजे मनोहरपुर टोल पर पशु भरकर ला रहे वाहनों पर नजर रखनी शुरू की। करीब 11.30 बिशनगढ़-मनोहरपुर के रास्ते होकर (यह रास्ता टोल से नहीं गुजरता) हाइवे पर आई एक पिकअप का टीम ने पीछा करना शुरू किया।
दोपहर 12.15 बजे
एक पिकअप 12.15 बजे चंदवाजी थाने के ठीक सामने आकर चाय की थड़ी पर रूक गई। यहां बैठे दो पुलिसकर्मियों के इशारा करने पर एक व्यक्ति पिकअप के पास गया और हाथ से हाथ मिले और बिना किसी जांच पड़ताल के पिकअप को रवाना कर दिया।
दोपहर 12.25 बजे
पिकअप अचरोल बस स्टैण्ड चैक पोस्ट के पास बैठे यातायात पुलिसकर्मियों के पास रूकी। इस दौरान एक यातायात पुलिसकर्मी आया और हाथ से हाथ मिले और वाहन को रवाना कर दिया गया।
Police sting at the Jaipur-Delhi National Highway of the rajasthan patrika team
क्या करें मजबूरी है…
पिकअप में बैठे पशु मालिक ने बताया कि वाहन के सभी कागजात पूरे हैै। वाहन नहीं रोकते है तो पुलिस जबरन कार्रवाई करती है। हाइवे पर आते ही मनोहरपुर के आगे हाइवे पेट्रोलिंग की कार, चंदवाजी थाना पुलिस, अचरोल चैक पोस्ट के अलावा भानपुर कला पास नीली जीप में आनेवाले पुलिसकर्मियों रोकते हैं। पशु मालिक ने पिकअप के डेश बोर्ड पर ही 100-100 रुपए के नोट रख रखे थे। पत्रिका टीम ने पिकअप का पीछा किया और भानपुर कला मार्ग से होकर पशु हटवाड़ा जा रही पिकअप को पाली, कोल्याणा गांव के पास रूकवाया। वाहन में देखा तो पशु ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे।
लाइट देकर ट्रक रूकवाया, हाथ मिलाया और…
दोपहर 1.32 बजे जयपुर-जमवारामगढ़ स्टेट हाइवे-55 पर पशु हटवाड़ा से आते ट्रक को पुलिस जीप में बैठे पुलिसकर्मियों ने लाइट देकर रूकवाया। पुलिस जीप ट्रक के पास पहुंची और चालक से हाथ मिलाया और ट्रक रवाना।

ट्रेंडिंग वीडियो