पुलिस सख्त, हाइवे पर नाकाबंदी कर 49 वाहनों के चालान किए


सडक़ सुरक्षा के लिए लोगों को किया जागरूक

By: Satya

Published: 21 Jul 2021, 10:19 PM IST



शाहपुरा। दिल्ली - जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुधार व सडक़ हादसों में कमी लाने को लेकर बुधवार को यातायात व थाना पुलिस का दस्ता सख्त नजर आया। यातायात पुलिस व थाना पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एक ही दिन में 49 वाहनों के चालान किए। हाइवे की जद में खड़े रहने वाले ट्रक-ट्रोलों को हटाने की कार्रवाई के साथ दो दर्जन से अधिक वाहनों के चालान काटे गए।

सडक़ सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत शाहपुरा हाइवे मोबाइल पैट्रोलिंग पुलिस गश्ती दल ने जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा व यातायात पुलिस एडिशनल एसपी भरतलाल मीणा के निर्देश पर विशेष अभियान चलाकर अलवर तिराहा पर नाकाबंदी कर यातायात नियमों की पालना नहीं करने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की।

पुलिस ने बताया कि सडक़ पर तेज गति से वाहन दौड़ाने, हेलमेट का उपयोग नहीं करने, बिना सीट बेल्ट वाहन चलाने, वाहन चलाते समय दस्तावेज साथ नहीं रखने, बिना लाइसेंस व इंश्योरेंस हाइवे पर वाहन सरपट दौड़ाने वाले 32 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इधर, हाइवे पर पुलिस की कार्रवाई को देखकर वाहन चालकों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा। वहीं कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

पुलिस ने लोगों से पुलिस की कार्रवाई से होने वाली परेशानी से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है। इस दौरान हाइवे गश्तीदल प्रभारी हनुमान सहाय, कांस्टेबल सतपाल, कांस्टेबल धारासिंह, कांस्टेबल विनोद आदि मौजूद रहे।


थाना पुलिस ने भी किए 17 वाहनों कि चालान
इधर, यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना पुलिस ने भी 17 वाहनों का चालान किया गया है। थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना करने व हेलमेट लगाकर बाइक चलाने के लिए समझाईश की जा रही है।

एएसआई अशोक कुमार, हैड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह राठौ? व कांस्टेबल प्रेमप्रकाश की टीम ने खोरी रो? गुजरने वाले वाहनों को रूकवाकर जांच की। इस दौरान कई मोटरसाइकिल चालक के पास वाहन संबंधी आवश्यक दस्तावेज नहीं मिले। इसके अलावा कई वाहन चालक बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चलाते मिले, इस पर पुलिस ने 17 लोगों का चालान किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned