scriptलोकतंत्र को मजबत करने की दिशा में बडी पहल | Poltical News | Patrika News
बस्सी

लोकतंत्र को मजबत करने की दिशा में बडी पहल

लोकतंत्र को मजबत करने की दिशा में बडी पहल राजस्थान का चुनावी रण: स्वच्छ छवि व जनता से जुड़ाव वाला बने प्रत्याशी-राजस्थान पत्रिका की ओर से जन एजेंडा शाहपुरा. राजस्थान पत्रिका की ओर से बुधवार को चेंजमेकर अभियान के तहत जन एजेंडा 2018-2023 को लेकर शाहपुरा कस्बे के गुलाबी मार्केट एसजेएम कॉम्पलेक्स स्थित एसजेएम इंफोटेक इंस्टीट्यूट में बैठक आयोजित हुई। बैठक में चेंजमेकर और वॉलंटियर्स के अलावा भाजपा व कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, छात्रसंघ पदाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापारी, महिला और युवाओं ने हिस्सा लिया। इसमें हर आयु-वर्ग, समूह के लोगों ने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कई मुद्दे व प्राथमिकताए रखी। इसमें जातिवाद, क्षेत्रवाद से हटकर जनहित में स्वच्छ छवि वाले व्यक्ति को प्रत्याशी बनाए जाने की बात सामने आई। इसमें लोगों ने स्वच्छ राजनीति के लिए योग्य उम्मीदवार को चुनने का भी संकल्प लिया।
 

बस्सीSep 19, 2018 / 09:12 pm

Arun sharma

kk

लोकतंत्र को मजबत करने की दिशा में बडी पहल


लोकतंत्र को मजबूत करने की दिशा में बडी पहल
राजस्थान का चुनावी रण: स्वच्छ छवि व जनता से जुड़ाव वाला बने प्रत्याशी
-राजस्थान पत्रिका की ओर से जन एजेंडा
शाहपुरा. राजस्थान पत्रिका की ओर से बुधवार को चेंजमेकर अभियान के तहत जन एजेंडा 2018-2023 को लेकर शाहपुरा कस्बे के गुलाबी मार्केट एसजेएम कॉम्पलेक्स स्थित एसजेएम इंफोटेक इंस्टीट्यूट में बैठक आयोजित हुई। बैठक में चेंजमेकर और वॉलंटियर्स के अलावा भाजपा व कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, छात्रसंघ पदाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापारी, महिला और युवाओं ने हिस्सा लिया। इसमें हर आयु-वर्ग, समूह के लोगों ने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कई मुद्दे व प्राथमिकताए रखी। इसमें जातिवाद, क्षेत्रवाद से हटकर जनहित में स्वच्छ छवि वाले व्यक्ति को प्रत्याशी बनाए जाने की बात सामने आई। इसमें लोगों ने स्वच्छ राजनीति के लिए योग्य उम्मीदवार को चुनने का भी संकल्प लिया।
बैठक में चेंजमेकर एवं बैठक को-ऑर्डिनेटर एवं आरएसएस के कैलाशचंद शर्मा संबोधित करते हुए कहा कि पत्रिका के इस महाभियान से लोगों में जागरूकता आ रही है। चेंजमेकर राजेश मंडोवरा ने कहा कि जनता के सुख-दुख में सहभागीदारी निभाने वाले व्यक्ति को ही प्रत्याशी बनाया जाए। साथ ही उन्होंने कस्बे में महिला शौचालय की जरूरत बताई और यातायात व पार्किग की समस्या का मुद्दा उठाया। विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीण व्यास और विजय तांबी ने जनता के हितों को ध्यान में रखने वाले प्रत्याशी को मतदान करने के लिए कहा। उन्होंने पत्रिका को साधुवाद देते हुए चेंजमेकर महाअभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्वच्छ राजनीति लाने में चेंजमेकर अभियान मील का पत्थर साबित होगा। पार्षद किरण शर्मा कहा कि पत्रिका का महाभियान लोगों में जागरूकता ला रहा है। आने वाले समय में राजनीति में काफी बदलाव आएगा। प्रबुद्धजन मनोहर मामोडिया ने स्वच्छ छवि के प्रत्याशी को चुनने पर जोर दिया। छात्रा मानसी शर्मा और ममता पलसानिया ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से लोगों में जागरुकता आएगी। इससे स्वच्छ छवि के लोगों को आगे आने का मौका मिल सकेगा। इनके अलावा भोलाराम, पूरणमल बुनकर, अल्पेश पलसानिया व लालचंद ने कहा कि स्वच्छ छवि वाले व्यक्ति को ही टिकट मिलना चाहिए। जो प्रत्याशी हमेशा जनता से जुड़ा रहे और उनके सुख-दुख में भागीदारी निभाएगा, उसी को चुना जाएगा।(का.सं.)

बैठक में ये लोग भी रहे मौजूद
बैठक में चेंजमेकर इन्द्रराज पलसानिया, वॉलंटियर्स धर्मपाल यादव, विक्रम कसाणा, संदीप मीणा, गोविन्दसिंह, संजय भट्ट, शीला खंडेलवाल, मेघराज, मुकेश कुमार, धर्मेन्द शर्मा, मनोज कुमार, सीताराम यादव, सतीश कुमार, किशन सामोता, विमल वर्मा, सुरेश सैनी, मुकेश धोबी, बृजेश जेवरिया, धर्मपाल लाहोरा, मनोहरलाल, मदनलाल सैनी, गणेश खंडेलवाल, वसीम अकरम, संतोष सैनी, लोकेश सैनी, कृष्ण कुमार शर्मा, कैलाश खांडल, रविन्द्र शर्मा, प्रकाश जाट समेत कई लोग मौजूद थे।
जन एजेंडा की बैठक में छाए क्षेत्र के मुद्दे
चाकसू. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र का जन एजेंडा बनाने के लिए बुधवार को कस्बे के कस्तूरी देवी महाविद्यालय में क्षेत्र के प्रबुद्धजनों की बैठक हुई। बैठक में लोगों ने क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं व आगामी पांच सालों में आमजन के लिए जरूरी मुद्दों पर खुलकर चर्चा की और अपने विचार रखे। सीए योगेश शर्मा ने कहा कि जयपुर में चल रही मेट्रो टे्रन को आगामी सालों में यातायात के दबाव को कम करने के लिए चाकसू तक लाने की जरूरत है। वहीं क्षेत्र के लोगों को अपडेट रखने व मार्गदर्शन के लिए सूचना केन्द्र की जरूरत है। शर्मा ने स्पोट्स सेन्टर, हेल्थ सेन्टर, वूमन क्लब आदि खोले जाने की भी जरूरत बताई। एडवोकेट एन. एल. शर्मा ने रोजगार के लिए औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना, एसीपी मुख्यालय को चाकसू शिफ्ट करने, गौरव पथ निर्माण को शीघ्र पूरा करने व विद्युत वितरण व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता बताई। वरिष्ठ चिकित्सक मधुसुदन सिंह ने आमजन को राहत पहुंचाने के लिए राजकीय सैटेलाइट अस्पताल में आधुनिक सुविधाएं होने पर जोर दिया। कृषि मंडी के पूर्व अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने जातिवाद से ऊपर उठकर स्वच्छ छवि के उम्मीदवार का चयन करने पर जोर दिया। शर्मा ने क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय खोले जाने, सैटेलाइट अस्पताल की सुविधाओं में विस्तार करने, ऐतिहासिक तालाबों व स्थलों का सौन्दर्यकरण करने, क्षेत्र से गुजर रही नदियों पर एनीकट बनवाने व विधायक का चुनाव स्थानीय करने पर जोर दिया। पूर्व पार्षद सुरेन्द्र सांवरिया ने सार्वजनिक पार्क की जरूरत बताई। महिला कांग्रेस की जिला देहात अध्यक्ष कविता गुर्जर ने महिला अत्याचारों पर रोकथान के लिए महिला थाना खोलने, शराब बंदी करने व आमजन से जुडा हुआ विधायक चुनने की बात कही। भाजपा अनुसूचित जन जाति के जिला देहात उपध्यक्ष कैलाश नागरवाल ने कहा कि गांवों में सड़कों का निर्माण, नालियों का निर्माण व आवागमन के साधन उपलब्ध होने पर जोर दिया। कांग्रेस के नगर अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने कहा कि शुद्ध पेयजल के लिए भावी योजना तैयार करने की जरूरत बताई। भाजपा नगर महामंत्री रामधन सैनी ने सीवर लाइन डालने व शीतलामाता को पर्यटक स्थल का दर्जा दिलवाने की मांग की। समाजसेवी सुरज्ञान सिंह बडोदिया ने मॉडल स्कूलों में सामान्य श्रेणी के गरीब बालकों को प्रवेश दिए जाने व शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार की जरूरत बताई। पार्षद रामरतन शर्मा ने मालोराई तलाई पर पार्क विकसित करने, श्मशान घाटों को राजस्व रिकार्ड में दर्ज कर विकास कार्य करवाने की मांग रखी। युवा नेता सीताराम मंडावरिया ने सार्वजनिक लाइब्रेरी खोले जाने की जरूरत बताई। इस दौरान राधेश्याम शर्मा, प्रहलाद गुर्जर, राजेन्द्र गोस्वामी, रामरतन सैनी, सोहन बैरवा, सीताराम चौसला, एडवोकेट लोकेश शर्मा, कॉलेज के सहायक निदेशक सुमित शर्मा ने भी विचार प्रकट किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो