scriptPoster exhibition on Constitution Day, made young voters aware | संविधान दिवस पर पोस्टर प्रदर्शनी, युवा मतदाताओं को किया जागरूक | Patrika News

संविधान दिवस पर पोस्टर प्रदर्शनी, युवा मतदाताओं को किया जागरूक


विद्यार्थियों को संविधान प्रस्तावना की शपथ दिलाई

बस्सी

Published: November 26, 2021 10:08:14 pm


शाहपुरा।

कस्बे के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय शाहपुरा में मतदाता साक्षरता क्लब की ओर से संविधान दिवस के उपलक्ष में युवा मतदाताओं को जागरूक करने के उददेश्य से पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी व प्रतियोगिता में छात्राओं ने उत्साह से भाग लिया। कार्यक्रम में महाविद्यालय प्राचार्य डॉ अनामिका सिंह ने छात्राओं को संविधान प्रस्तावना की शपथ दिलाई तथा छात्राओं ने संविधान व मतदाता जागरूकता विषय पर अपने विचार भी व्यक्त किए।
संविधान दिवस पर पोस्टर प्रदर्शनी, युवा मतदाताओं को किया जागरूक
संविधान दिवस पर पोस्टर प्रदर्शनी, युवा मतदाताओं को किया जागरूक
इस दौरान आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर अनुष्का शर्मा, द्वितीय स्थान पर शालू हलदुनिया तथा तृतीय स्थान पर कुमकुम जांगिड़ रही। महाविद्यालय के डॉ हेमंत चतुर्वेदी, डॉ राकेश कपूरिया एवं सुभाष यादव इस प्रतियोगिता के निर्णायक रहे।
ईएलसी क्लब प्रभारी डॉ रोजी शाह ने बताया कि छात्राओं ने डॉ.भीमराव अंबेडकर एवं भारतीय अर्थव्यवस्था विषय पर आयोजित जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम का संचालन ईएलसी क्लब के सदस्य डॉ किरण देशवाल तथा डॉ हेमराज पलसानिया ने किया।
चिमनपुरा कॉलेज में भारतीय संविधान दिवस मनाया, शपथ ग्रहण की

जिला स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने उत्त्साह से भाग लिया

शाहपुरा। चिमनपुरा के बीबीडी राजकीय महाविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शुक्रवार को भारतीय संविधान दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में डॉ. भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर एवं भारतीय अर्थव्यवस्था विषय पर जिला स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में महाविद्यालय के १० प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस दौरान महाविद्यालय में एक व्याख्यान कार्यक्रम भी हुआ। जिसमें महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. रजनी माथुर व डॉ. विनिता शर्मा ने विद्यार्थियों को संविधान के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियों व संकाय सदस्यों को निष्ठा-शपथ दिलाई। संचालन डॉ. शालिनी शर्मा ने किया। कार्यक्रम संयोजक डॉ. चंचल कराडिय़ा ने भी संबोधित किया। उन्होंने बताया कि निबंध लेखन प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जिला एवं राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.