power cut-बिजली चोरी: यहां पकड़े बड़े 10 मामले

जुर्माना वसूल कर, वीसीआर भरकर जुर्माना जमा करवाने के लिए आरोपियों को नोटिस जारी किए गए, सात दिवस में जुर्माना नहीं जमा करवाने पर आरोपियों के खिलाफ विद्युत थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी

By: Gourishankar Jodha

Updated: 23 Jun 2020, 10:37 PM IST

कोटपूतली। बिजली चोरी के खिलाफ जयपुर डिस्कॉम की सतर्कता टीम ने कार्रवाई के तहत मंगलवार को अनेक जगह दबिश देकर 10 मामले पकड़े गए, जिनमें कुल 2 लाख 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।
एईएन एससी गर्ग एवं जेईएन आरके यादव के नेतृत्व में दस्ते ने कस्बे के श्याम मंदिर, यादव कॉलोनी एवं आसपास के इलाके में दस जगह सीधे सर्विस लाइन पर तार डालकर तथा मीटर को बायपास कर धड़ल्ले से बिजली चोरी किया जाना सामने आया। सभी मामलों में वीसीआर भरकर जुर्माना जमा करवाने के लिए आरोपियों को नोटिस जारी किए गए। सात दिवस में जुर्माना नहीं जमा करवाने पर आरोपियों के खिलाफ विद्युत थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी।

कूलर चोरी का खुलासा, दो गिरफ्तार
पावटा। पलिस ने कस्बे में एक कूलर बनाने के कारखाने से चोरी हुए कूलरों के मामले का 72 घंटों में खुलासा करते हुए कूलर बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी नंदलाल जांगिड़ ने बताया कि 21 जून को कारखाने के मालिक कमल गर्ग ने थाने में मामला दर्ज करवाया था कि टसकोला रोड स्थित गणेश विहार में मेरे कूलर बनाने का कारखाने से कूलर चोरी हो गए। कारखाने में कूलर बनाने का काम इस्लाम मेवाती निवासी मि_ेपुर जिला मेरठ को दे रखा था तथा मजदूर भी उसी के थे। लॉकडाउन के कारण कूलर निर्माण का काम बंद था। मालिक ने ठेकेदार पर शक जताया था।

मामले का किया खुलासा
पुलिस टीम ने आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू की। इस दौरान पुलिस ने टोल प्लाजा पर सीसीटीवी फु टेज प्राप्त कर मोबाइल फ ोन की कॉल डिटेल निकालकर सम्भावित स्थानों पर दबिश दी। पुलिस ने अब्दुल मुसलमान निवासी मिठापुर थाना गुलावटी बुलन्दशहर तथा चोरी के माल के खरीदार ताहिर मेवाती निवासी नगला शरीफ खा थाना जेवर को गिरफतार करते हुए कंटनेर सहित 17 कूलर बरामद कर लिए। अन्य की तलाश जारी है।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned