प्री मानसून मेहरबान: जमकर बरसे मेघ, खेत और रास्ते लबालब

दुकानों और घरों में भरा पानी

By: Surendra

Updated: 14 Jun 2020, 12:02 AM IST

कोटपूतली. कस्बे व आसपास के क्षेत्र में शनिवार दोपहर अच्छी बारिश हुई। मानसून पूर्व की बारिश होने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की, हालांकि शहर की सड़कों व निचले हिस्सों में पानी भरने से लोगों परेशानी का सामना करना पड़ा। कस्बे में डाबला रोड, पंचायत समिति कार्यालय के सामने, बानसूर रोड व देहली दरवाजे सहित अनेक स्थानों पर पानी भर गया। नालियों की सफाई नहीं होने से कई मार्गो पर पानी जमा होने से यातायात प्रभावित रहा।

मानसून ने खोली नगर पालिका सफाई व्यवस्था की पोल

मानसून का आना अभी बाकी है, इससे पहले शनिवार शाम को करीब एक घंटे जमकर हुई बारिश ने लोगों गर्मी से राहत दी, लेकिन नगरपालिका की मानसून पहले नाली और नाला सफाई की पोल खोलकर रख दी। कस्बे में जगह-जगह पानी भर गया। शहर की सड़कों पर कई जगह घुटनों तक पानी भर गया और नाले ओवरफ्लो हो गए। दुकान और मकानों में भी पानी भर गया। दुकानदारों का सामान बारिश के पानी में गोते लगाने लगाने से वे समेटते नजर आए। एक घंटे तक हुई बारिश डाबला रोड के दुकानदारों के लिए आफत बन गई, यहां पानी निकास की कोई व्यवस्था नहीं है। बानसूर रोड स्थित हरिजन बस्ती में भी यही हाल रहे। कुम्हारों के मुहल्ला, दिल्ली दरवाजा, बड़ाबास, पंचायत समिति रोड सहित कस्बे के अधिकांश कॉलोनी पानी भर गया।

बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

विराटनगर. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में शनिवार दोपहर करीब तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी के साथ आधा घंटे तक हुई बारिश से तापमान में गिरावट आ गई। बारिश से कस्बे की सड़कों पर पानी ही पानी हो गया। बस स्टैंड पर पानी भरने से राहगीरों व दुपहिया वाहन चालकों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं स्वामी का बाग के बड़े नाले से पानी बहा।

एक घंटे तक झमाझम बारिश

जैतपुर खींची. जैतपुर खींची, छापराडी, सीतापुरा, सांगावाला, कांट सहित क्षेत्र में शनिवार को अचानक मौसम ने पलटा खाया और करीब एक घंटे तक जोरदार बारिश हुई। बारिश से खेतों और कच्चे रास्तों में पानी भर गया। अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। किसानों ने बताया कि बारिश होने से अब फसल बुवाई कर सकेंगे।

Surendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned