scriptपंचायत से लेकर एसडीएम तक लगाई गुहार, फिर भी प्यासे,विधार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन | protests by students | Patrika News

पंचायत से लेकर एसडीएम तक लगाई गुहार, फिर भी प्यासे,विधार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

locationबस्सीPublished: Jul 10, 2018 11:25:19 pm

Submitted by:

vinod sharma

भोजपुरा राउप्रावि का मामला : आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला :ग्रामीणों ने ट्यूबवेल सही नहीं होने पर जयपुर-गठवाड़ी सड़क मार्ग जाम करने की दी चेतावनी

students lock up on the school by perform

पंचायत से लेकर एसडीएम तक लगाई गुहार, फिर भी प्यासे,विधार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

गठवाड़ी (जयपुर)। जयचंदपुरा ग्राम पंचायत के भोजपुरा गांव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विधालय को राज्य सरकार ने उत्कृष्ट विधालय का दर्जा तो दे दिया लेकिन यहां अध्ययन करने वाले विधार्थियों को पिछले कई माह से पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है। कई बार पंचायत व प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला है। पेयजल समस्या से त्रस्त विधार्थियों ने अब तक तीन बार विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर कर चुके है। इसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारी अनदेखी कर रहे है।
स्थानीय बाशिन्दें कमलेश शर्मा, तेजपाल गुर्जर, शिवदयाल बुनकर सहित अन्य ने बताया कि विद्यालय के सामने लगे सिंगलफेज ट्यूबवेल से विधालय व बुनकर मोहल्ले में पेयजल की सप्लाई होती है। ट्यूबवेल खराब हुए दो माह से ज्यादा समय हो गया है। मामले को लेकर पिछले दिनों जयचंदपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित हुए न्याय आपके द्वार शिविर में एसडीएम से भी मामले की शिकायत की थी। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। कई बार सरपंच को भी अवगत करवाया है लेकिन समस्या जस की तस है। ग्रामीणों ने जल्द ही ट्यूबवेल सही नहीं होने पर जयपुर-गठवाड़ी सड़क मार्ग जाम करने की चेतावनी दी है।
नन्हे बच्चे भी परेशान
विधालय के सामने लगे सिंगलफेज ट्यूबवेल से विद्यालय में लगी टंकी में पेयजल की सप्लाई होती है। टंकी से पोषाहार पकाने सहित बर्तनों को धोने व विधार्थियों को पानी पीने के काम आता है। ट्यूबवेल खराब होने से विधार्थियों को पेयजल के लिए सड़क पार कर मुख्य बाजार में लगी टंकी पर जाना पड़ता है। ऐसे में पिछले दिनों कक्षा दो की बालिका बाइक की टक्कर से घायल हो गई थी। ऐसे में पेयजल की व्यवस्था करना भी चुनौती बनी हुई है। विधालय में 182 विधार्थियों का नामांकन है।
टैंकर सप्लाई बंद
पेयजल समस्या को लेकर विधार्थियों ने 19 जून को पंचायत प्रशासन व जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पंचायत प्रशासन ने टैंकर से विधालय में पेयजल सप्लाई शुरू की थी। अब 3 जुलाई के बाद से टैंकर बंद है। अब विधालय प्रशासन अपने स्तर पर पेयजल व्यवस्था करने में जुटा हुआ है।
इनका कहना है
पंचायत से ट्यूबवेल की नई मोटर के लिए स्वीकृति निकाल कर पंचायत समिति भिजवा दी है। टेंडर नहीं होने से समस्या आ रही है।
शंकरलाल मीणा, ग्राम विकास अधिकारी, जयचंदपुरा

विधार्थियों को किसी हाल में पेयजल के लिए परेशान नहीं होने दिया जाएगा। जल्द मामले की जानकारी कर पेयजल की व्यवस्था करवाता हूं।
नरेन्द्रकुमार मीणा, एसडीएम, जमवारामगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो