script

शाहपुरा विधानसभा के 22 गांवों में घर-घर पहुंचेगा जल, जनता की पेयजल की समस्या होगी दूर

locationबस्सीPublished: Jul 10, 2021 09:34:09 pm

जल जीवन मिशन योजना के तहत 17 करोड़ 53 लाख रुपए की राशि स्वीकृत

शाहपुरा विधानसभा के 22 गांवों में घर-घर पहुंचेगा जल, जनता की पेयजल की समस्या होगी दूर

शाहपुरा विधानसभा के 22 गांवों में घर-घर पहुंचेगा जल, जनता की पेयजल की समस्या होगी दूर


शाहपुरा। पेयजल समस्या से जूझ रहे शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के २२ गांवों के लोगों के लिए राहत की खबर है। क्षेत्र के 22 गांवों के लोगों को अब पेयजल समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। उक्त गांवों की पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए जल जीवन मिशन योजना के तहत 17 करोड़ 53 लाख रुपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी हुई है। इससे बड़ी राहत मिलेगी।
विधायक आलोक बेनीवाल ने बताया कि जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत आयोजित हुई राज्य स्तरीय योजना स्वीकृति समिति एसएलएस एससी की 25 वीं बैठक में शाहपुरा क्षेत्र के 22 गांवों में घर घर तक पानी पहुंचाने के लिए 17 योजनाओं के तहत पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए 17 करोड़ 53 लाख रुपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी हुई है।
इन गांवों में घर-घर पहुंचेगा जल
विधायक ने बताया कि योजना के तहत क्षेत्र के खोरा लाडख़ानी, सकतपुरा, हनुततपुरा, कल्याणपुरा, स्वामीपुरा, रावपुरा, मिश्रवास, शिवपुरी, चक धानोता, भानीपुरा, बिचपुडी, चक हनुतपुरा, मुरलीपुरा, शेरपुरा, बावड़ी की ढाणी, पटेल नगर, रानीपुरा, गोपालपुरा, हनुतिया, पीपलोद नाथू, चतरपुरा तथा गोंनाकासर में हर घर तक पानी पहुंचेगा। राशि स्वीकृत होने पर विधायक आलोक बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व बीडी कल्ला का आभार जताया है। वहीं, क्षेत्रवासियों ने भी खुशी जाहिर करते हुए विधायक की सराहना की है।
5 बोरिंगों की केबल काट कर ले गए चोर

शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे में अलवर तिराहा स्थित जलदाय विभाग के बोरिंगों की रात को चोर बिजली की केबल काटकर ले गए। केबल काटने से शनिवार सुबह कस्बे में कई कॉलोनियों की पेयजल सप्लाई बाधित रही। इधर, केबल काट कर ले जाने की सूचना पर जलदाय विभाग के एईएन शिशुपाल सैनी व जेईएन दयाराम चौधरी मौके पर पहुंचे और नई केबल लगाकर पेयजल सप्लाई को सुचारू कराया।
अभियंताओं ने बताया कि पम्प हाउस के कर्मचारियों को पता चलने पर उन्होंने केबल काटने की सूचना दी। जिस पर मौके पर जाकर देखा तो अलवर तिराहा स्थित पांच बोरिंगों की करीब 200 फुट केबल अज्ञात लोग काट कर ले गए। जिससे काफी देर तक की पेयजल सप्लाई बाधित रही। बाद में नई केबल जोडक़र पेयजल सप्लाई को चालू किया। पेयजल सप्लाई बाधित रहने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो