शहीद का मासूम बेटा पहली बरसी पर पिता की प्रतिमा को यूं निहारता रहा जैसे पिता के बोलने का इंतजार हो

यह देख लोगों की हुई आंखें नम


शाहपुरा/राडावास।
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की बरसी पर गोविन्दपुरा बासड़ी में शहीद रोहिताश लाम्बा की अंत्येष्टिस्थल पर रखी प्रतिमा को नन्हा बेटा ध्रुव हाथ फेरकर निहारता रहा। यह देख मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई। कार्यक्रम के दौरान शहीद का बेटा ध्रुव अपने पिता की फोटो पर बार बार हाथ फेरकर टककी लगाए देखता रहा। मानो जैसे बेटा ध्रुव अपने पिता के बोलने का इंतजार कर रहा हो।

कैमरे में कैद की यह फोटो यहीं बयां कर रहा है कि मासूम बेटे को अपेन पिता की याद आ रही हो।

इधर, क्षेत्र में जगह-जगह लोगों ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पुलवामा में शहीद हुए गोविंदपुरा बांसडी निवासी सीआरपीएफ जवान रोहिताश लांबा के गांव में क्षेत्र के युवाओं ने रक्तदान कर श्रद्धांजलि दी।

शिविर शहीद के अंत्येष्टि स्थल पर आयोजित हुआ। जिसमें युवाओं ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर पर देश भक्ति गीतों की गूंज के बीच युवाओं ने जोश के साथ रक्तदान किया।

इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शहीद रोहिताश लांबा को श्रद्धांजलि दी। वीर शहीद सहायता समूह की ओर से शहीद रोहिता लाम्बा के परिजनों को सम्मानित कर 31 हजार की सहायता राशि का चेक भी दिया।


इस दौरान समूह के ओमप्रकाश निठारवाल ने कहा कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। जो वीर सपूत देश के लिए मर मिटे हैं।

उनकी शहादत को चिरस्थाई बनाने के लिए आमजन को सराहनीय काम करने चाहिए। रक्तदान शिविर में पूर्व जिला पार्षद महेंद्र चौधरी, शाहपुरा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीण व्यास, पीसीसी सचिव प्रभु चौधरी, वीर शहीद सहायता समूह के ओमप्रकाश निठारवाल, सीआरपीएफ के देवव्रत सिंह सिहाग, जाट युवा मंच के तहसील अध्यक्ष राजेंद्र पलसानिया, धर्मेंद्र सिंह खोखर, लोकेश पलसानिया सहित जनप्रतिनिधियों ने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

पुलवामा हमले की बरसी पर किया पौधारोपण

ग्राम राजपुरा में युवा सामाजिक कार्यकर्ता रमेशचंद्र अटल, सीएम अटल के नेतृत्व में पुलवामा शहीदों की पहली बरसी पर पौधारोपण कर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पुलवामा शहीदों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद शिव मंदिर परिसर में पौधारोपण किया गया।


कैंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि
शाहपुरा. रणवीर सेवा समिति व मुस्लिम यूथ फाउंडेशन की टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में हुए शहीदों की पहली बरसी पर शाहपुरा के पीपली तिराहे पर कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस मौके पर रणवीर सेवा समिति के जिलाध्यक्ष विजय चौहान व सुल्तान पलसानिया ने कहा कि भारत माता के इन सपूतों के हम सब ऋणी है। उनकी शहादत को कभी नहीं भूलाया जा सकता है।


इस मौके पर खातेडी मोहल्ले से पीपली तिराहा तक कैंडल मार्च निकाल भारतमाता के जिंदाबाद के नारे लगाए। कार्यक्रम में मुकेश खुडानिया, अरूण सैनी, रिजवान मंसूरी, वकील खान, तरूण टांक, धर्मपाल यादव, धोलूराम सैनी, समेत अनेक लोग मौजूद थे।

pulwama attack
Satya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned