सामान खरीदने के बहाने दिन में बाजारों में रैकी, फिर मौका मिलते ही करते हैं बाइक पार


पुलिस ने शातिर बाइक चोर को पकडक़र चोरी की आधा दर्जन बाइक जब्त की

By: Satya

Published: 17 Nov 2020, 07:19 PM IST

एक बाल अपचारी भी निरुद्ध

शाहपुरा। शाहपुरा थाना पुलिस को मोटरसाइकिल चोरी के मामले में सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की ६ मोटरसाइकिलें भी बरामद की है। गिरफ्तार आरोपी सनवालों की ढाणी गोविन्दपुरा धाबाई निवासी जसवंत मीणा है। पुलिस के मुताबिक आरोपी बाजारों में खरीदारी के बहाने से दिन में रैकी कर फिर मौका मिलने पर बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।


कोटपूतली अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुंवार कस्वां ने बताया कि जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा के निर्देश पर चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने व आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चला रखा है। इस दौरान पुलिस को एक संदिग्ध युवक के मोटरसाइकिल के साथ छापुडा-टटेरा रोड़ स्थित डेयरी के पास खाली प्लॉट में खड़ा होने की जासनकारी मिली।

इस पर पुलिस उपाधीक्षक सुरेन्द्र कृष्णिया के सुपरविजन व थाना प्रभारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल निहाल सिंह, कांस्टेबल हरलाल, तेजराम व महेंद्र की टीम गठित की गई। गठित टीम ने मौके पर पहुंचकर संदिग्ध युवक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम जसवंत मीणा बताया। मोटरसाईकिल के बारे में पूछताछ करने पर वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। इस दौरान उसने शाहपुरा थाना इलाके से मोटरसाइकिल चुराना कबूल किया। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर शाहपुरा पुलिस थाने ले आई।

सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपित ने बाल अपचारी के साथ मिलकर मोटरसाइकल चोरी की कई वारदातें करना कबूल किया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने विभिन्न इलाकों से चुराई गई ६ मोटरसाइकिलें बरामद की है। आरोपित चुराई गई मोटरसाइकिल को बेचने की नीयत से अपने घर में रखना स्वीकार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। साथ ही गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।

खरीदारी के बहाने रैकी फिर बाइक चोरी
थाना प्रभारी राकेश कुमार ख्यालिया ने बताया कि आरोपी दिन में सामान खरीदने के बहाने से बाजार में रैकी करते है तथा मौका पाकर मोटरसाइकिल का प्लग निकालकर चोरी कर ले जाते है। चोरी की मोटरसाइकिल को आरोपी आस-पास के इलाके में सस्ते दामों पर बेच देते है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिनसे कई वारदातें खुलने की संभावना है।

टीम को पुरस्कार देने की घोषणा-
वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने व अपराधियों को पकडऩे के लिए गठित टीम में थाना प्रभारी राकेश ख्यालिया, हैड कांस्टेबल निहाल सिंह, कांस्टेबल हरलाल, तेजराम, महेंद्र को शामिल किया गया था। जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने टीम की हौसला अफजाई के लिए नगद पुरस्कार व प्रशंसा पत्र देने की घोषणा की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned