script

monsoon alert-इन क्षेत्रों में बारिश बनी आफत

locationबस्सीPublished: Aug 27, 2020 09:52:13 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

दुकान खोलते ही कीचड़ के दर्शन दुकानदारों ने किया प्रदर्शन, हालत ये हो जाते है कि यहां बैठना तो दूर इधर से गुजरना भी मुश्किल हो जाता

monsoon alert-इन क्षेत्रों में बारिश बनी आफत

monsoon alert-इन क्षेत्रों में बारिश बनी आफत

जोबनेर। जोरदार बारिश ने जिम्मेदारों की पोल खोल कर रख दी है, तो आम जनता और राहगिर वाहन चालकों के लिए ऑफत खड़ी हो गई है। कस्बे के मुख्य बाजार नया बाजार में स्थित चौक में बारिश के चलते फै ले कीचड़ व उसमें बैठे जानवरों से परेशान व्यापारियों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। व्यापारियों का कहना था कि बारिश के चलते पूरे चौक में कीचड फै ल जाता है, जिसमें जानवर बैठे रहते है ऐसे में ये कीचड़ भयंकर बदबू मारता है। हालत ये हो जाते है कि यहां बैठना तो दूर इधर से गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में दुकानदार अपना व्यापार किस तरह करे।
लोग करे तो आखिर क्या करें
व्यापारियों ने बताया कि एक तरफ कोरोना जैसी महामारी से लोग जूझ रहे है, वही दूसरी तरफ कस्बे के मुख्य बाजार में फै ली इस गंदगी के चलते संक्रमण फै लने का खतरा बना हुआ है। लोग करे तो आखिर क्या करें। प्रशासन को भी समस्या से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। भाजपा आई टी प्रकोष्ठ के संयोजक नानूराम नागा व व्यापारी पवन बोहरा ने बताया कि आखिर कब तक व्यापारी इस नारकीय वातावरण में रहेंगे। उन्होंने बताया कि कीचड़ के चलते अधिकांश ***** ने यहां जमावड़ा कर लिया है। मौसमी बीमारियां शुरू हो चुकी है ऐसे में बीमारियों का भय सताने लगा है। उल्लेखनीय है कि इस जगह ज्यादातर हलवाई की दुकाने, चाय, ज्यूस की दुकाने व फ ल सब्जी के ठेले लगे हुए है। ऐसे में लोग यहां बैठने से भी कतराने लगे है।
आम राहों में जमा दलदल, कैसे निकले घर से बाहर
नंदलालपुरा की आम राहों में जमा दलदल के चलते ग्रामीणों का घरों से बाहर निकलना मुुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश से सीसी सड़के दरिया बनकर किचड़ में तब्दील हो रखी है, लोगों को घरों से बाहर निकलने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है। स्थानीय सन्नी सूज्जा, शिवराज, करमचंद, शालू, मनीषा, पूजा, नीलम, सुरेना आदि ने बताया कि आम राहों में जमा दलदल के चलते वाहन चालकों एवं राहगीरों को इधर-उधर आवागमन करने में दिक्कत का सामना करने को मजबूर होना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से आम राहों को दुरुस्त करवाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो