scriptRajasthan Assembly Election 2023: 27,97,905 Voters Will Decide Fate Of 100 Candidates | राजस्थान विधानसभा चुनाव: महापर्व, 100 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे 27,97,905 मतदाता | Patrika News

राजस्थान विधानसभा चुनाव: महापर्व, 100 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे 27,97,905 मतदाता

locationबस्सीPublished: Nov 25, 2023 11:51:54 am

Submitted by:

Nupur Sharma

मतदान की घड़ी आखिर आ ही गई...आज मतदाता तय करेंगे कि उन्हें किस प्रकार का नेतृत्व चाहिए। ऐसे में सभी मतदाताओं का दायित्व है कि वे बहुत ही सोच-समझ कर निर्णय करें कि किसे वोट देना है।

jaipur_election_news.jpg

Rajasthan Assembly Election 2023 : मतदान की घड़ी आखिर आ ही गई...आज मतदाता तय करेंगे कि उन्हें किस प्रकार का नेतृत्व चाहिए। ऐसे में सभी मतदाताओं का दायित्व है कि वे बहुत ही सोच-समझ कर निर्णय करें कि किसे वोट देना है। कौन ऐसा कैंडिडेट या पार्टी है जो उन्हें विकास, रोजगार सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा सकती है। साथ ही सभी को यह भी देखना होगा कि हम भविष्य में किस प्रकार और कैसे विकास चाहते हैं। जयपुर ग्रामीण की 11 विधानसभा सीटों पर कुल 100 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं। जिनके भाग्य का फैसला 27 लाख 97 हजार 905 मतदाता करेंगे। जयपुर ग्रामीण में इस पर लगभग सभी सीटों पर जातिगत आधार हावी है। और पार्टियों ने भी इसी अनुसार जाति विशेष के कैंडिडेट चुनावी मैदान में उतारे हैं। मतदाताओं का वोट बहुमूल्य है, उनका आज का वोट ही तय करेगा कि भविष्य कैसा रहेगा। साथ ही सभी को मतदान कर अन्य लोगों को भी अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करना है। मतदान के इस महायज्ञ में युवा वोटर की भी अहम जिम्मेदारी है कि वे मतदान करें और अपने भविष्य व भविष्य का खाका नेताओं के सामने खींचें।

यह भी पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव: चुनावी रणनीति, भाजपा-कांग्रेस ने वॉर रूम में जद्दोजहद


पत्रिका की पहल, अधिकाधिक हो मतदान
लोगों में मतदान के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए पत्रिका जनादेश यात्रा निकाली गई। जो कोटपूतली, शाहपुरा, बगरू, महलां सहित कई इलाकों में पहुंची और लोगों को अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित किया है।
पत्रिका ने जागो जनमत अभियान चलाया जिसके तहत स्कूल, कॉलेजों में कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया।
प्रधान सम्पादकजी भी जन गण मन यात्रा पर निकले और चुनाव से पहले जनमानस टटोला।
सभी विधानसभाओं में प्रत्याशियों का आमने सामने तैयार कर प्रकाशित किए गए, जिसमें कैंडिडेट के विजन और तैयारियों के बारे में बताया गया।
सभी विधानसभाओं की ग्राउंड रिपोर्ट तैयार कर पाठकों को जागरूक किया गया। तथा जनता की उम्मीदें व समस्याएं भी उजागर की गईं।
कॉलम : राग सियासी, युवा वोटर, महिला मतदाता, शतायु वोटर आदि से भी चर्चा कर खबरें प्रकाशित की गई।

यह भी पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव: प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी बोले- भाजपा जीत दर्ज कर रेकॉर्ड बनाएगी

विधानसभा स्थिति प्रत्याशी
बस्सी चतुष्कोणीय 13
जमवारामगढ़ सीधी टक्कर 8
चाकसू त्रिकोणीय मुकाबला 5
कोटपूतली त्रिकोणीय संघर्ष 9
दूदू सीधी टक्कर 4
फुलेरा सीधी टक्कर 8
बगरू सीधी टक्कर 12
विराटनगर चतुष्कोणीय संघर्ष 11
चौमूं चतुष्कोणीय संघर्ष 9
शाहपुरा त्रिकोणीय मुकाबला 6
आमेर सीधी टक्कर 15

ट्रेंडिंग वीडियो