राजस्थान पत्रिका जन एजेंडा....निर्भीक होकर वोट दें, तभी होगा लोकतंत्र मजबूत

 

-चिमनपुरा के बीएनडी कॉलेज में 250 से अधिक विद्यार्थियों ने मतदान का संकल्प लिया

# rajasthan election-2018 #

# rajasthan election #

By: Satya

Published: 15 Nov 2018, 10:08 PM IST



शाहपुरा। राजस्थान पत्रिका के जन एजेंडा कार्यक्रम के तहत चिमनपुरा के बाबा नारायणदास राजकीय कला कॉलेज में मतदाता जागरुकता, मतदान की शपथ व शुद्ध के लिए युद्ध कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान करीब 250 से अधिक विद्यार्थियों को निर्भीक होकर मतदान करने की शपथ दिलाई।


कार्यक्रम में कॉलेज प्राचार्य डॉ. कान्ता कामरा ने कहा कि लोकतंत्र में वोट का अत्यधिक महत्व है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी को मतदान आवश्यक रुप से करना चाहिए। महिलाओं का मत प्रतिशत कम रहता है, इसलिए उनको भी जागरुक होना होगा। तभी लोकतंत्र मजबूत होगा। प्राचार्य ने राजस्थान पत्रिका के अभियान की सराहना करते हुए सभी युवाओं को निष्पक्ष और ईमादार व्यक्ति को मतदान करने और लोगों को जागरुक करने के लिए प्रेरित किया।


सहायक प्रोफेसर डॉ. विकास यादव ने कहा कि युवा देश का भविष्य है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक युवा को आगे आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। स्वच्छ, बेदाग, युवा और विकास की सोच रखने वाले व्यक्ति को मतदान करने से देश का समाज व देश का विकास होगा।
सहायक प्रोफेसर डॉ. महेश मीणा ने कहा कि मतदान करने से ही हमारा प्रजातंत्र मजबूत होगा। विशेषकर युवाओं को लोकतंत्र के इस महायज्ञ में अपने वोट की आहुति आवश्यक रुप से देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति में स्वच्छ छवि के लोगों को आगे लाने के लिए सभी युवा 7 दिसम्बर को अपने मत का उपयोग जरूर करें। इससे देश की दशा और दिशा बदलेगी।


डॉ. सविता शर्मा, डॉ. रामेश्वरी मीणा, छात्रसंघ अध्यक्ष सुभाष यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान वोट मांगने वालों को क्षेत्र की समस्याएं बताएं एवं संतुष्ट होने पर ही उनके पक्ष में मतदान करें। जिससे हमारा चुना गया प्रतिनिधि जनता के हर सुख-दुख में साथ आए और क्षेत्र के विकास में अग्रणी भूमिका निभाए। कार्यक्रम में डॉ. सीताराम कुमावत, डॉ. एसडी यादव, डॉ. राजेन्द्र मीणा, डॉ. प्रहलाद सहाय वर्मा, महिमा बासल, सुशीला मीणा समेत कई सहायक प्रोफेसर, एनएसएस की सभी इकाइयों के स्वयंसेवक व अन्य विद्यार्थी मौजूद थे।


मतदान करने का लिया संकल्प

 

इस मौके पर प्राचार्य डॉ. कान्ता कामरा ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों व सहायक प्रोफेसर्स को विधानसभा चुनाव में निर्भीक होकर स्वच्छ, छवि के ईमादार, समझदार व जवाबदेह जनप्रतिनिधि को चुनने के लिए मतदान करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने संकल्प्पत्र भी भरा।

sp

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned