राजस्थान पत्रिका का महामारी से महामुकाबला अभियान......कोरोना काल में मजदूरों व जरूरतमंदों को नहीं होने देंगे मजबूर, भोजन की मिलेगी सुविधा

 

पूर्व पालिकाध्यक्ष ने मजदूरों व जरूरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था की


रणवीर सेवा समिति ने भी मदद को बढ़ाए हाथ

#mahamareesemahamukabalaabhiyaan#

#RajasthanPatrikaCampaign#

By: Satya

Published: 03 May 2021, 08:39 PM IST


शाहपुरा। राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर कोरोना महामारी की जंग में सहायता और जरुरतमंदों की मदद के लिए क्षेत्र में समाजसेवी संगठन व भामाशाह आगे आने लगे हैं। कस्बा निवासी पूर्व नगरपालिकाध्यक्ष भामाशाह बाबूलाल चूड़ला और कस्बे की सामाजिक संस्था रणवीर सेवा समिति की ओर से मजदूर दिवस पर पहल करते हुए क्षेत्र में कार्यरत मजदूरों व जरुरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था शुरू की है। जरुरतमंदों की सेवा के लिए तत्पर रहने वाले भामाशाह चूड़ला ने सुबह फाफिया स्थित इंदिरा रसोई में भोजन के पैकेट बनवाकर मजदूरों और जरुरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए।

इस मौके पर भामाशाह चूड़ला ने कहा कि कोरोना काल में मजदूरों, जरुरतमंदों और बेसहारा लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। ऐसे लोगों की हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कोरोना काल में आगामी दिनों तक मजदूरों और जरुरतमंदों के लिए इंदिरा रसोई में निशुल्क भोजन व्यवस्था करने का ऐलान किया।

टोकन से प्राप्त कर सकते हैं निशुल्क भोजन के पैकेट
भामाशाह बाबूलाल चूड़ला व उनके बेटे हेमंत चूड़ला ने कहा कि यहां मजदूरों और जरूरतमंदों को प्रतिदिन निशुल्क भोजन के लिए टोकन व्यवस्था की गई है। टोकन इंदिरा रसोई के पास मोक्षधाम के गेट पर चौकीदार कैलाशचन्द्र शर्मा को उपलब्ध करा दिए हैं। जहां कोई भी मजदूर व जरुरतमंद चौकीदार से टोकन लेकर इंदिरा रसोई से भोजन के पैकेट निशुल्क प्राप्त कर सकते है। पूर्व नगरपालिकाध्यक्ष ने शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में प्रशासन की ओर से बनाए जा रहे कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए भी निशुल्क भोजन की व्यवस्था करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस संकटकाल में अन्य लोगों को भी मदद के लिए आगे आना चाहिए। इस मौके पर हेमंत चूड़ला, अमरचंद चूड़ला, छाजूलाल बनाका, तरुण चूड़ला सहित अन्य लोग मौजूद थे।

सामाजिक संस्था ने भी मदद को बढ़ाया हाथ, भोजन, मास्क व सेनेटाइजर वितरित किए
राजस्थान पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर कस्बे की सामाजिक संस्था रणवीर सेवा समिति के जिलाध्यक्ष विजय चौहान ने भी पहल करते हुए मदद को हाथ बढ़ाया है। पिछले वर्ष कोरोना काल में जरुरतमंदों की सेवा का अनुकरणीय उदाहरण पेश करने वाले रणवीर सेवा समिति के जिलाध्यक्ष चौहान ने शाहपुरा औद्योगक क्षेत्र में कार्यरत २५ मजदूरों और जरुरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए। साथ ही उनको कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क व सेनेटाइजर का भी वितरण किया गया।

इस दौरान समाजसेवी चौहान ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक व जानलेवा साबित हो रही है। काम धंधे ठप होने से लोग फिर से बेरोजगार हो गए हैं। ऐसे संकटकाल में मजदूरों व जरुरतमंदों की मदद के लिए सभी को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि समिति की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को फिर से मास्क व सेनेटाइजर का वितरण किया जा रहा है, जो निरंतर जारी रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned