Rajasthan weather : मौसम ने ली करवट, कई जिलों में बारिश का अलर्ट

kishan रबी की फसलों (crop /fasal) को मिलेगा फायदा

By: Surendra

Updated: 27 Nov 2019, 07:39 PM IST

जैतपुर खींची (जयपुर). पश्चिमी विभोभ और राजस्थान के उत्तरी भाग में स्थित श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ में ओलावृष्टि आ असर प्रदेश के अन्य हिस्सों में देखने केा मिला है। मौसम में बदलाव आने से सर्दी ने जोर पकडऩा शुरू कर दिया है। रात को सर्द हवा का एहसास हुआ। सुबह सर्दी के कारण बच्चे गर्म कपड़ों में लिपटे हुए नजर आए। पशु पालक भी पशुओं को सर्दी से बचाव के जुगाड़ में लग गए हैं। हालांकि दिन में बादल छाए रहने से सर्दी का एहसास कम हुआ है, लेकिन शाम को फिर सर्दी ने जोर पकड़ा।

किसानों का फायदा

क्षेत्र में अब मौसम बदलाव (weather has changed) नजर आ रहा है। सर्दी के जोर पकडऩे से किसान भी खुश नजर आए। किसानों ने बताया कि फसल के लिए सर्दी पडऩा जरूरी है। सर्दी के बिना फसल कमजोर होगी। रबी की फसलों में किसानों ने सरसों, चना की प्रमुखतया से बुवाई की है। सर्दी व ओस से फसलों को फायदा मिलेगा।

अगले 24 घंटे हो सकती है बारिश ( rain alert in many districts)

मौसम विभाग Imd के अनुसार आगामी 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। इसको लेकर सीकर, झुंझुनूं, अजमेर, अलवर, जयपुर, बीकानेर, चूरू, नागौर, हनुमानगढ़, जोधपुर और गंगानगर में अगले 24 घंटे में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी तीन- चा दिन तक बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रह सकता है। मंगलवार रात जयपुर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहा।

IMD alert today weather
Show More
Surendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned