21 साल पुराने 15 राजस्व मामलों में अधिकारियों व कर्मचारियों ने किया ऐसा कि सभी ने सराहा

जिला प्रमुख ने किया निरीक्षण, अधिकारियों व कार्मिकों को दिए निर्देश

By: vinod sharma

Published: 16 May 2018, 05:10 PM IST

 

बस्सी (जयपुर)। ग्राम पंचायत मानसर खेड़ी के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विधालय में मंगलवार को राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार शिविर एसडीएम अशोक शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जिला प्रमुख मूलचंद मीणा ने शिविर का जायजा लिया और अधिकारियों व कार्मिकों से ग्रामीणों के कार्य त्वरित गति से निपटाने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम शर्मा की आपसी समझाइश से ग्राम में विवाद के चलते करीब 21 साल से लम्बित चल रहे करीब 15 मामलों का निस्तारण किया। शिविर में राजस्व के अलावा शिविर में बिजली, पानी, स्वास्थ्य, आयुर्वेद, पंचायत राज, महिला एवं बाल विकास, खाध एवं नागरिक आपूर्ति, सूचना प्रौधोगिकी एवं संचार विभाग सहित 15 विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर मौके पर ही निस्तारण किया। जिला प्रमुख ने शिविर में संचालित सभी विभागों के काउंटरों का जायजा लिया।

ये हुआ कार्य
शिविर में पेंशन के लिए 8 आवेदन, पालनहार योजना के 1 आवेदन, 5 वृद्धावस्था पेंशन में बदलाव के लिए आवेदन फार्म आए। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से 28 महिलाओं के प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना के आवेदन, विधुत विभाग में कनेक्शन के लिए 59 फाइलें जमा की गई। इसके अलावा 5 लोगों के शिकायत पर मीटर बदले गए। कृषि विभाग की योजनाओं का 4 लोगों ने लाभ लिया। राष्ट्रीय खाध सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने के लिए 106 लोगों ने आवेदन किया। 5 जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण के 15-15 आवेदन का निस्तारण हुआ। 20 पशुपालकों का बीमा किया गया। इसके अलावा 783 पशुपालकों को पशुओं की दवा वितरित की गई। साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोगियों को स्वास्थ्य जांच कर दवा वितरण किया एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग पानी की समस्या का निस्तारण कराया।

ये रहे मौजूद
शिविर में प्रधान गणेशनारायण शर्मा, तहसीलदार राजेश मीणा, विकास अधिकारी नीरू मीना, ग्राम विकास अधिकारी रमेश मीना, सरपंच इन्द्रा शर्मा, उप सरपंच हनुमानसहाय शर्मा, जिला पार्षद ममता गुप्ता, विधुत निगम के एक्सईएन विनय शर्मा, जलदाय विभाग के एईएन अशोक मीना, कनिष्ठ अभियंता भरतलाल मीना आदि ने शिविर में अपनी सेवाएं दी।

जिला प्रमुख व प्रधान ने की 5-5 लाख की घोषणा
भानपुरकलां. कस्बे स्थित अटल सेवा केंद्र पर मंगलवार को विधायक जगदीश नारायण मीना व जिला प्रमुख मूलचंद मीना के मुख्य आतिथ्य में न्याय आपके द्वार शिविर आयोजित किया। उन्होंने समस्याएं सुन अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए। जमवारामगढ़ उपखण्ड अधिकारी नरेंद्र कुमार मीना एवं सरपंच रामसहाय कांकरेलिया ने भी ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

 

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned