script

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान शाहपुरा क्षेत्र में गूंजेंगे घंटे घडिय़ाल

locationबस्सीPublished: Aug 04, 2020 09:23:32 pm

दिखेगा दीपावली सा नजारा

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान शाहपुरा क्षेत्र में गूंजेंगे घंटे घडिय़ाल

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान शाहपुरा क्षेत्र में गूंजेंगे घंटे घडिय़ाल


शाहपुरा। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन व आधार शिला रखने के भव्य कार्यक्रम को लेकर चहुंओर उल्लास का माहौल है। इस अवसर पर शाहपुरा क्षेत्र में दीपावली सा नजारा देखने को मिलेगा। क्षेत्र के त्रिवेणीधाम सहित प्रमुख मंदिरों में भूमि पूजन के दौरान आरती, घंटे, घडिय़ाल व शंख की ध्वनियां गूंजेगी। त्रिवेणीधाम में भूमि पूजन के दौरान दिन में 12 बजे श्री सीताराम मंदिर में त्रिवेणीधाम के संत रामरिछपाल दास महाराज के सानिध्य में सामुहिक आरती होगी। जिसमें सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए साधु संत व श्रद्धालु शामिल होंगे। साथ ही रामधुनी का आयोजन होगा। शाम को मंदिर में दीपक जलाए जाएंगे।
इसी प्रकार जसवंतपुरा के खेमदास जी महाराज के मंदिर में भी आरती व अन्य धार्मिक कार्यक्रम होंगे। शाहपुरा कस्बे में विश्व हिन्दू परिषद के आह्वान पर चौपड़ स्थित शंकर भगवान के मंदिर में रामधुनी व भजनों का कार्यक्रम आयोजित होगा। इस दौरान मंदिर में 51 दीपक जलाए जाएंगे। विहिप के केदार टांक ने सभी लोगों से अपने घरों में परिवार सहित भगवान राम की पूजा करने और दीपक जलाने का आह्वान किया है।
शाहपुरा प्रखंड के अध्यक्ष लक्ष्मण पूनिया ने कस्बेवासियों से शंकर भगवान के मंदिर में कार्यक्रम में शरीक होने और उपखंड के लोगों से अपने आसपास के मंदिरों में सत्संग में शामिल होने व घरों में शाम को ५ दीपक जलाने की अपील की है। कार्यक्रम की व्यवस्था निरंजन मामोडिया देखेंगे।
राम मंदिर के पोस्टर का विमोचन


मंगलवार शाम को विहिप के कार्यकर्ताओं ने त्रिवेणीधाम और जसवंतपुरा मंदिर में पहुंचकर अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर के पोस्टर का संतों से विमोचन कराया। इस दौरान खेमदास जी महाराज, जसवंतपुरा मंदिर में भींवा दास महाराज ने पोस्टर विमोचन किया। जबकि त्रिवेणी धाम में पुजारी रघुनंदन दास महाराज ने पोस्टर का विमोचन किया।
इस मौके पर प्रखण्ड अध्यक्ष लक्ष्मण पूनियां, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य केदार टांक, प्रखण्ड मंत्री कमलेश कश्यप, कमल स्वामी, बनवारी लाल कुमावत सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो