script

लॉकडाउन में ऐसे मनेगा रमजान-आखातीज पर्व, ये रहेंगे नियम

locationबस्सीPublished: Apr 21, 2020 11:33:41 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

– रमजान-आखातीज पर्व को लेकर बैठक – नमाज और पूजा घर तक सीमित रखें- घरों में भी सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें

लॉकडाउन में ऐसे मनेगा रमजान-आखातीज पर्व, ये रहेंगे नियम

लॉकडाउन में ऐसे मनेगा रमजान-आखातीज पर्व, ये रहेंगे नियम

कोटपूतली। कस्बे के प्रबुद्ध लोगों की बैठक मंगलवार को यहां पंचायत समिति के सभा कक्ष में एसडीएम नानूराम सैनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें 25अप्र्र्रेल से शुरू होने वाले रमजान पर्व 26 अप्रेल को अक्षय तृतीया पर होने वाली पूजा के सम्बन्ध में चर्चा की गई। इसमें एसडीएम ने मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रमजान के दौरान रोजा इफ्तार घर पर ही करने व नमाज भी घर पर ही करने का आग्रह किया। समाज के प्रतिनिधियों ने इस बारे में समाज के सभी लोगों को अवगत कराने व लॉकडाउन में सहयोग की बात कही।
यह अधिकारी रहे उपस्थित
एसडीएम ने अक्षय तृतीया को लेकर बताया कि लॉकडाउन को देखते हुए शादी व समारोह पूर्व में ही स्थगित कर दिए हैं। तहसीलदार अनूपसिंह ने कहा कि लॉकडाउन की एडवाइजरी की पालना में सभी का सहयोग जरूरी है। इस मौके पर व्यापार महासंघ के महामंत्री रमेश जिंदल, किराणा व्यापार समिति अध्यक्ष हरिराम सैनी, शिक्षाविद् जौहरीमल वर्मा, मौलाना असपॉक आलम, इरफान कुरैशी, जावेद कुरैशी, हनीफ कुरैशी, महराज कुरैशी, सुरेश मोठूका, अरविन्द शरण व गुरूप्रसाद अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।
सोशल डिस्टेंस की पालना करने को कहा
पावटा। कस्बे की पंचायत समिति सभागार में रमजान माह में रोजों की नमाज घर पर अदा करने व अक्षय तृतीया पर्व पर घरों में पूजा करने को लेकर कोटपूतली उप खण्ड अधिकारी नानू राम सैनी की अध्यक्षता मेंं बैठक हुई। सोशल डिस्टेंस की पालना करने को कहा। पावटा तहसीलदार अभिषेक सिह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी की पालना नहीं करने पर कड़ी काईवाई की जाएगी। समस्या समाधान के लिए पावटा तहसील कार्यालय पर नियन्त्रण कक्ष के नम्बर 7878770476 पर सूचना दे सकते हैं।
अधिकांश सीएलजी सदस्यों को नहीं दी सूचना
मनोहरपुर. थाना परिसर में सोमवार शाम को कोरोना महामारी के बीच रमजान और आखातीज पर्व पर सोशल डिस्टेंस सहित एडवाइजरी की पालना केा लेकर थाना प्रभारी रामस्वरूप बैरवा के सानिध्य में सीएलजी की बैठक हुई। जयपुर रूरल पुलिस की सूची में मनोहरपुर थाने के 20 सीएलजी सदस्य है, जो क्षेत्र के विभिन्न इलाकों यथा कस्बे मनोहरपुर, कुम्भावास, गठवाड़ी, खोरा लाडख़ानी, हरिकिशनपुरा, गोनाकासर, प्रतापपुरा सहित अन्य स्थानों से लिए गए हैं। सदस्य महामारी की एडवाइजरी की पालना में अच्छा सहयोग दे सकते हैं, लेकिन अधिकतर सदस्यों को सूचित ही नहीं किया गया। कुछ सदस्यों ने तो यहां तक कह दिया कि पिछले नौ माह में हमें एक बार भी सूचित नही किया गया।
इनका कहना
सभी सदस्यों को सूचना देने के लिए थाना प्रभारी को पाबंद किया जाएगा।
नेहा अग्रवाल, पुलिस उपाधीक्षक शाहपुरा

ट्रेंडिंग वीडियो