scriptघाटी नहीं चढ़ सकी रोडवेज, 3 दर्जन सवारियों की सांसे अटकी | Ramgarh Dam Valley | Patrika News

घाटी नहीं चढ़ सकी रोडवेज, 3 दर्जन सवारियों की सांसे अटकी

locationबस्सीPublished: Jun 26, 2018 11:50:59 pm

Submitted by:

Surendra

बड़ा हादसा टला, तीन दर्जन सवारियां सकुशल
 

Ramgarh Dam Valley

घाटी नहीं चढ़ सकी रोडवेज, 3 दर्जन सवारियों की सांसे अटकी

जमवारामगढ़. जयपुर-आंधी स्टेट हाईवे पर सबसे खतरनाक रामगढ़ बांध की घाटी की ढलान को कम नहीं करने से कभी भी जानलेवा हादसा हो सकता है। मंगलवार को सुबह टहला राजगढ़ से आ रही दौसा डिपो की रोडवेज बस रामगढ़ बांध की घाटी चढ़ते समय बस का गियर चेंज नहीं होने से ढलान के बीच रुक गई। अचानक बस के बीच ढलान में रुकने से सवारियों में अफ रा तफ री मच गई। इस पर बस चालक ने बस मौजूद तीन दर्जन सवारियों को बस से नीचे उतार दिया। धक्का देकर स्टार्ट होने वाली बस को चालक ने घाटी की ढलाने से नीचे उतारने का प्रयास किया, तो बस घाटी की दीवार को तोड़ते हुए झूल गई। गनीमत रही कि घाटी की दीवार व पेड़ से टकराने से बस घाटी में गिरते गिरते से बच गई, वरना चालक की जान भी जा सकती थी। घाटी की ढलान ज्यादा होने से कई बार दुघर्टनाए हो चुकी है तथा कई लोग जान भी गंवा चुके हैं।
घाटी की दीवारें टूटी

राजस्थान पत्रिका ने 25 जून के अंक में ‘रामगढ बांध की घाटी की दीवारÓ क्षतिग्रस्त शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर घाटी की दुर्दशा की ओर उजागर किया है। इस पर सावर्जनिक निर्माण विभाग ने मंगलवार को क्षतिग्रस्त चारदीवारी के मरम्मत के लिए पैमाईश भी करवाई है।

ड्राइवर को आई नींद की झपकी, डिवाइडर में फं सा ट्रक
महलां. जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर मंगलवार को गाडोता के समीप चालक को नींद की झपकी आने से ट्रक अनियंत्रित होकर राजमार्ग के मध्य बने डिवाइडर पर चढ़ कर वहां बने नाले में फं स गया। जीवीके के आरपीओ जयसिंह ने बताया कि अजमेर से जयपुर आ रहे ट्रक के चालक को नींद की झपकी आ गई, जिससे ट्रक अनियंत्रित हो गया। गनीमत रही कि हादसे में ट्रक चालक बाल-बाल बच गया।
टायर फ टा, अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई

राजमार्ग पर गाडोता-मोखमपुरा के बीच सोमवार देर शाम कार अनियंत्रित होकर राजमार्ग सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। गनीमत रही की हादसे में कार सवार बाल-बाल बच गया। महलां पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल हनुमान प्रसाद शर्मा ने बताया कि बगरू से दूदू की ओर जा रही कार का टायर फ टने से कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में गिरकर पेड़ से टकरा गई।
राजमार्ग पर भिड़े तीन वाहन

सोमवार रात क ो ही मोखमपुरा- गिदानी के मध्य सड़क हादसे में ट्रेलर चालक घायल हो गया। उसे दूदू के राजकीय चिकि त्सालय में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। रात्रि करीब 1:40 बजे राजमार्ग पर जयपुर से अजमेर की ओर जा रहे ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। जिससे पीछे चल रहे ट्रेलर की भिडं़त हो गई। साथ ही ट्रेलर से निजी बस की टक्कर हो गई। गनीमत रही की हादसे में बस सवार यात्री सुरक्षित रहे। हादसे में ट्रेलर चालक मुन्ना (24) निवासी अजमेर घायल हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो